Move to Jagran APP

सांसद आजम खां की मुश्किलें और बढ़ीं, प्रवर्तन निदेशालय की टीम जांच के लिए पहुंची रामपुर

Enforcement Directorate team at Rampur पत्नी और बेटे के साथ जेल में बंद आजम खां की मुश्किलें अब और भी बढ़ने वाली है। अब प्रर्वतन निदेशालय की टीम जांच के लिए पहुंची है। आजम खां की पत्नी पर 34 और उनके बेटे अब्दुल्ला पर 43 मुकदमे दर्ज हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 09:02 AM (IST)
सांसद आजम खां की मुश्किलें और बढ़ीं, प्रवर्तन निदेशालय की टीम जांच के लिए पहुंची रामपुर
सांसद आजम खां की मुश्किलें अब और भी बढ़ने वाली हैं।

रामपुर। Enforcement Directorate team at Rampur। पत्नी और बेटे के साथ सात माह से जेल में बंद सांसद आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहींं हैं। अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उनकी मुसीबत और बढ़ा दी है। ई़डी की टीम जांच पड़ताल के लिए रामपुर पहुंच गई है। सपा सांसद आजम खां के खिलाफ पिछले साल जुलाई में जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के 30 मुकदमे दर्ज हुए थे। इनमें 26 मुकदमे आलियागंज के किसानों ने दर्ज कराए थे। प्रशासन ने भी मुकदमे कराए। उनके खिलाफ कुल 80 मुकदमे हैं।

loksabha election banner

प्रशासन ने उन्हे भू माफिया भी घोषित कर दिया था। पिछले साल ही ईडी ने भी उनके खिलाफ मनी लॉंड्रिंग का केस दर्ज किया था। अब जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है। बुधवार को अचानक लखनऊ से ईडी की टीम सहायक निदेशक अतुल जायसवाल के नेतृत्व में रामपुर पहुंच गई। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि टीम ने किसानों के बयान दर्ज करने की बात कही। इसपर अजीमनगर थाने में ही आलियागंज के किसानों को बुलवाया लिया गया। थाने में ही किसानों से जमीनों पर कब्जे के बारे में पूछताछ की गई। टीम ने सभी किसानों को अलग-अलग बुलाकर जानकारी की। बाद में ईडी की टीम सींगनखेड़ा के प्राइमरी स्कूल परिसर भी पहुंची और जमीन को लेकर पूछताछ की। आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फातिमा और पुत्र अब्दुल्ला आजम सात माह से सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खां की पत्नी पर 34 और उनके बेटे अब्दुल्ला पर 43 मुकदमे हैं। उनके बड़े बेटे अदीब आजम और बहन निकहत अफलाक पर भी यूनिवर्सिटी की जमीनों संबंधी 30 मुकदमे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.