Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के लिए तैयार किए थे जमीन के फर्जी अभिलेख, प्रशासनिक अधिकारी गिरफ्तार

administrative officer arrested मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद काफी समय से आरोपित को पकड़ने के लिए प्रयासरत थी पुलिस।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 03:25 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 05:40 PM (IST)
सांसद आजम खां के लिए तैयार किए थे जमीन के फर्जी अभिलेख, प्रशासनिक अधिकारी गिरफ्तार
सांसद आजम खां के लिए तैयार किए थे जमीन के फर्जी अभिलेख, प्रशासनिक अधिकारी गिरफ्तार

रामपुर।  सांसद आजम खां के लिए जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने में आरोपित शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ के सेवानिवृत प्रशासनिक अधिकारी सैयद गुलाम सैयदेन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ पिछले साल अजीमनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी मामले में सांसद आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला भी आरोपित हैं, जो चार माह से जेल में बंद हैं। 

loksabha election banner

मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति है। फर्जी दस्तावेज तैयार कर इस जमीन को वक्फ बोर्ड में दर्ज करा दिया गया। इसके बाद मुतवल्ली की भी नियुक्ति कर दी गई और मुतवल्ली ने जमीन जौहर यूनिवर्सिटी को दे दी। इस यूनिवर्सिटी के संस्थापक और कुलाधिपति आजम खां हैं। इस मामले में पिछले साल प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में एक और मुकदमा लिखा गया था। इसमें सैयद गुलाम सैयदन को भी नामजद किया गया।   पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति की जमीन है। इस जमीन को सैयदेन ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर वक्फ बोर्ड में दर्ज करा दिया गया था।

एसआइटी की जांच में सामने आई ये बात  

मुतवल्ली नियुक्त करने के बाद जमीन यूनिवर्सिटी को दे दी गई थी। इस मामले में जांच पड़ताल के बाद पिछले साल प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच के लिए एसआइटी (विशेष जांच दल) गठित की थी। एसआइटी ने जांच पड़ताल में पाया कि शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी गुलाम सैयदैन ने हेराफेरी कर फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं। इस पर एसआइटी टीम ने लखनऊ पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्हे रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया। इस मामले में सांसद आजम खां भी नामजद हैं। जिस समय जमीन वक्फ बोर्ड में दर्ज की गई, तब वह प्रशासनिक अधिकारी थे। लेकिन, बाद में सेवानिवृत हो गए। इस समय वह लखनऊ में थाना शहादतगंज के डीबीगंज में रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.