Move to Jagran APP

Moradabad Weather : आगामी द‍िनों में ठंड से मिल सकती है राहत, कोहरा करेगा परेशान

Moradabad Weather जनवरी की शुरुआत से ही मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। राहत की बात ये है क‍ि आगामी द‍िनों में ठंड से राहत म‍िल सकती है हालांक‍ि कोहरा काफी घना रह सकता है। इससे लोगों को परेशाानी का सामना करना पड़ेगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 10:05 AM (IST)
Moradabad Weather : आगामी द‍िनों में ठंड से मिल सकती है राहत, कोहरा करेगा परेशान
दिन के समय में ज्यादा ठंड नहीं पड़ेगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Weather conditions in Moradabad। मुरादाबाद के लोगों को इस सप्ताह से ठंड से राहत मिलने के संकेत मिले हैं। संभव है कि आने वाले सप्ताह में पारा 11 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहे और ठंडक से राहत मिले। लेकिन, मौसम विभाग ने इस पूरे सप्ताह घना कोहरा छाने की भी भविष्यवाणी की है। ऐसे में कोहरा मौसम के मिजाज में खलल डाल सकता है। जिला मौसम विज्ञान केंद्र प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि उत्तर-पश्चिम से चलने वाली हवाओं में कुछ कमी आई है, इससे इस सप्ताह ठंड से कुछ राहत जरूर मिल सकती है।

loksabha election banner

जब से जनवरी शुरू हुई है। मौसम अपने कई रूप दिखा चुका है। शुरुआती दिनों में बारिश के बाद ठंड ने भी लोगों को जमकर परेशान किया। इस बार ठंड ने 10 साल का र‍िकार्ड भी तोड़ द‍िया था। मौसम के बदलते हुए मिजाज को देखते हुए मौसम वैज्ञानिकों ने इस सप्ताह कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई थी। लेकिन, मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले सप्ताह में रात के पारे में बढ़ोत्तरी होगी और पारा 10 से 12 डिग्री के बीच रहेगा, जिससे दिन के समय में ज्यादा ठंड नहीं पड़ेगी। मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह ने बताया कि रात में पारा सामान्य रहने के कारण दिन के समय में भी तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि, इस बीच कोहरा पड़़ने की पूरी संभावना है, जो मौसम के मिजाज में खलल डाल सकता है और लोगों को परेशान कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.