Move to Jagran APP

Moradabad Police : लापरवाही पुलिसकर्मी एसएसपी के निशाने पर, पढ़ा रहे पुलिसिंग का पाठ

Moradabad Police मुरादाबाद के एसएसपी इन दिनों बेहतर पुलिसिंग पर जोर दे रहे हैं। यही वजह है कि वह हर छोटे से बड़े कर्मचारी पर नजर रख रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 10:03 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 10:03 AM (IST)
Moradabad Police : लापरवाही पुलिसकर्मी एसएसपी के निशाने पर,  पढ़ा रहे पुलिसिंग का पाठ
Moradabad Police : लापरवाही पुलिसकर्मी एसएसपी के निशाने पर, पढ़ा रहे पुलिसिंग का पाठ

मुरादाबाद। जिम्‍मेदारियों के प्रति लापरवाह रहने वाले पुलिस कर्मी इस वक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के निशाने पर हैं। गुरुवार को कुछ ऐसी ही पुलिस कर्मियों पर निगाह पड़ते ही एसएसपी अपने वाहन से न सिर्फ सड़क पर उतर गए, बल्कि उन्होंने पुलिस कर्मियों को पुलिसिंग का पाठ भी पढ़ाया।

loksabha election banner

दरअसल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दोपहर बाद काफिले के साथ कचहरी से कैंप कार्यालय लौट रहे थे। उनका काफिला कमिश्नर आफिस के समीप कोआपरेटिव चौराहे पर पहुंचा था। तभी एसएसपी की निगाह सड़क किनारे खड़े होकर मोबाइल पर बातचीत कर रहे एक पुलिस कर्मी पर पड़ गई। एसएसपी ने तत्काल काफिला रोकने का संकेत दिया। इसके बाद वह वाहन से नीचे उतरे। मोबाइल पर बात कर रहा पुलिस कर्मी एसएसपी को सामने देख सन्न रह गए। पूछताछ में पता चला कि चौराहे पर खड़े पुलिस कर्मी क्यूआरटी के जवान हैं। क्विक रिस्पांस टीम में शामिल पुलिस कर्मी की लापरवाही पर अंगुली उठाते हुए एसएसपी ने कहा कि चौराहे पर खड़े होकर मोबाइल पर बात करना लापरवाही है। उन्होंने हिदायत देते कहा कि पूरी सजगता से पुलिसिंग करें। कहा कि जिम्‍मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से करें। इससे जनता को भी राहत मिलेगी और अपराधियों में भी भय बना रहेगा। बेहर पुलिस व्‍यवस्‍था से ही अपराधों पर अंकुश लगाना संभव हो सकेगा। जिले का प्रत्‍येक पुलिस कर्मी पूरी तरह से मुस्‍तैद रहे तो जनता भी खुद को सुरक्षित महसूस कर सकेगी। एसएसपी ने करीब पांच मिनट तक पुलिस जवानों को पुलिसिंग का पाठ पढ़ाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.