Move to Jagran APP

यूपी टीईटी 2022 में साल्वर बिठाने के मामले में मुरादाबाद पुलिस ने सात खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

UP TET 2022 शिक्षक पात्रता परीक्षा में साल्वर बुलाने वाले गैंग के सात आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। सिविल लाइंस थाना प्रभारी ने बताया कि बरेली एसटीएफ के निरीक्षक अजय पाल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:32 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 07:32 AM (IST)
यूपी टीईटी 2022 में साल्वर बिठाने के मामले में मुरादाबाद पुलिस ने सात खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
टीईटी में साल्वर बिठाने के मामले में एक आरोपित को एसटीएफ ने पकड़ा था

मुरादाबाद, जेएनएन। UP TET 2022 : शिक्षक पात्रता परीक्षा में साल्वर बुलाने वाले गैंग के सात आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। वहीं, एसटीएफ के द्वारा पकड़े गए आरोपित को जेल भेज दिया गया। सिविल लाइंस थाना प्रभारी ने बताया कि बरेली एसटीएफ यूनिट के निरीक्षक अजय पाल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है। तहरीर में टीईटी परीक्षा के तीन अभ्यर्थियों के साथ ही रायबरेली और संत कबीर नगर में न्याय विभाग में तैनात स्टेनो को भी आरोपित बनाया गया है।

loksabha election banner

बीते रविवार को बरेली एसटीएफ की यूनिट ने टीईटी परीक्षा में साल्वरों को बिठाने का ठेका लेने के आरोपित सोनू पाल निवासी नकटपुरी खुर्द थाना भगतपुर को गिरफ्तार किया था। आरोपित से पूछताछ में चला था कि उसने टीईटी परीक्षा के अभ्यर्थी परवीन सिंह निवासी ग्राम ईलर थाना डिलारी मुरादाबाद, रघुनंदन निवासी जनपद अमरोहा, सचिन कुमार निवासी अज्ञात को पास कराने का ठेका लिया था।

दो-दो लाख में तय हुआ था सौदाः अभ्यर्थियाें से साल्वरों को बुलाने के लिए दो-दो लाख रुपये में सौदा तय किया गया था। जिसके बाद आरोपित सोनू ने बिहार के पटना से साल्वर बृजेश, अमरनाथ व प्रिंयकर को बुलवाया था। ऐन वक्त में एसटीएफ के द्वारा पकड़े जाने के कारण साल्वर स्टेशन से भाग गया थे। पूछताछ में आरोपित सोनू ने बताया कि वह बिहार के पटना निवासी कासिम से संपर्क करके साल्वरों को बुलाता था। इससे पहले उसे अभ्यर्थियों के फोटो भेजकर साल्वरों की फोटो को कंप्यूटर की मदद से मिक्सिंग कराता था, ताकि साल्वर को कोई पहचान न सके।

साल्वरों से संपर्क करने में रायबरेली जनपद में स्टेनो पद पर तैनात जयपाल सिंह निवासी जाहिदपुर थाना भोजपुर मुरादाबाद व संतकबीर नगर में न्याय विभाग में स्टेनो के पद पर तैनात विपिन सिंह निवासी विंध्यवासिनी कालोनी चटरी चौराहा काशीपुर उत्तराखंड से मदद लेता था। तीनों मिलकर अभ्यर्थियों को खोजने के साथ ही बिहार से साल्वर बुलाने का काम करते थे। आरोपितों के पास से आठ अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, दो एटीएम, एक मार्कशीट के साथ अन्य सामान बरामद किया गया। सिविल लाइंस थाना प्रभारी रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जल्द ही अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.