Move to Jagran APP

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में बाहर से आने वाले बिना कोविड टेस्ट के नहीं कर सकेंगे मतदान

Moradabad Panchayat Election Voters Corona Test पंचायत चुनाव में बाहर से आने वालों वोटरों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें कहा गया है कि बाहर से आने वाले वोटरों को कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 06:55 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 06:55 AM (IST)
Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में बाहर से आने वाले बिना कोविड टेस्ट के नहीं कर सकेंगे मतदान
मतदान करने के लिए बाहर से आने वालों के लिए जारी हुए निर्देश।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Panchayat Election Voters Corona Test। पंचायत चुनाव में बाहर से आने वालों वोटरों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें कहा गया है कि बाहर से आने वाले वोटरों को कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। ऐसे लोगों की कोरोना रिपोर्ट देख कर ही उनको वोट डालने दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम राकेश कुमार सिंह कोरोना संक्रमण रोकने में बाहर से आने वाले लोगों से सहयोग करने की अपील की है। कहा है कि बाहर से आने वाले लोग अपना टेस्ट जरूर करवाएं। जिससे दूसरों तक संक्रमण किसी तरह रोका जा सके।

loksabha election banner

पिछले दिनों से बड़े कोरोना संक्रमण से प्रशासनिक अमला परेशान है। जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आने वाले बाहरी लोगों में अगर कोरोना का संक्रमण निकला तो काफी मुश्किल होगी। ऐसे में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने निगरानी समितियों से कहा कि वह बाहर से आने वाले लोगों की हर दिन की सूचना दें। किस गांव में कितने लोग बाहर से आए हैं। प्रत्याशी वोटरों को अभी से सूचना भेज रहे हैं। धीरे-धीरे यहां लोगों का आना शुरू होगा। खासकर उन राज्यों से जहां कोरोना ज्यादा फैला है, वहां से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करवाना भी किसी चुनौती से कम नहीं है। इसी वजह से जिलाधिकारी का जोर है कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच जरूर हो। लक्षण वालों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। बिना लक्षण वालों का एंटीजन टेस्ट करवाया जाएगा। ज्यादा कोरोना संक्रमण वाले राज्यों से आने वालों की लिस्ट तैयार होगी। जिस गांव में जितने लोग आएंगे प्राथमिकता के आधार पर उनकी जांच होगी। जिलाधिकारी ने अपील की है कि बाहर से आने वाले मतदाता अपना कोरोना का टेस्ट जरूर करवाएं। बाहर से आने वाले किसी भी मतदाता को बिना कोविड टेस्ट कराएं मतदान नहीं करने दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें :-

यूपी पुलिस के हेड कांस्‍टेबल का बड़ा फैसला, प्रधानी के ल‍िए छोड़ दी नौकरी, अब मांग रहे वोट, टीम संग आतंकवादी को कर चुके हैं ढेर

साइबर ठगों से रहें सावधान, ऑनलाइन एफडी के जरिए पल में ही बैंक खाते खाली कर रहे जालसाज

मुरादाबाद में निर्वाचन कर्मी ही करा रहे फर्जीवाड़ा, एक रुपये मूल्‍य की मतदाता सूचियां जनसेवा केंद्र पर 300 रुपये में बेची गईं

Panchayat Election 2021 : मतदाताओं को रसगुल्ले बांटने में फंसे प्रधान पद के दावेदार, रिपोर्ट दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.