Move to Jagran APP

Moradabad Panchayat Election 2021 : ज‍िले के 19,704 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद, दो मई को होगा फैसला

कोराेना संक्रमण के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के बाद जिला पंचायत सदस्य समेत चारों पदों पर चुनाव लड़ने वाले 19704 प्रत्याशियों का भविष्य मतपेटियाें में कैद हो गया। दो मई को मतगणना के दिन सभी के भविष्य का फैसला होगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 01:09 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 01:09 PM (IST)
Moradabad Panchayat Election 2021 : ज‍िले के 19,704 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद, दो मई को होगा फैसला
10 लाख 96 हजार 695 मतदाताओं ने किया मतदान

मुरादाबाद, जेएनएन। कोराेना संक्रमण के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के बाद जिला पंचायत सदस्य समेत चारों पदों पर चुनाव लड़ने वाले 19704 प्रत्याशियों का भविष्य मतपेटियाें में कैद हो गया। दो मई को मतगणना के दिन सभी के भविष्य का फैसला होगा।

loksabha election banner

जिले के 2437 मतदान स्थलों पर मतदान हुआ। आठों ब्लाकों में कुल 14 लाख 83 हजार 329 मतदाताओं को गांव की सरकार चुननी थी। लेकिन, 74.69 फीसद लोगों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस तरह आठ हजार 311 पदों के लिए 19 हजार 704 प्रत्याशी मैदान में थे। इनके लिए 10 लाख 96 हजार 695 मतदाता मतदान करने के लिए मतदेय स्थलों पर पहुंचे। मतदान के बाद सभी प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया। दो मई को मतगणना के दिन सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

छजलैट में सबसे अधिक मतदान

विकास खंड छजलैट के मतदाताओं ने सबसे अधिक जोश दिखाया। इस ब्लाक के जोन दो में सबसे अधिक 80 फीसद मतदान हुआ। हालांकि शुरुआत यहां भी अच्छी नहीं हुई थी। पहले दो घंटे में सिर्फ 11 फीसद ही मतदान हो पाया। इससे बाद मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। शाम पांच बजे 70 फीसद मतदान हआ था। लेकिन, रात को यह आंकड़ा 80 फीसद तक पहुंच गया। इसी तरह सबसे कम मतदान ब्लाक भगतपुर टांडा में 66 फीसद ही मतदान हो गया। कुंदरकी के वोटरों ने भी खूब मतदान किया। यहां सुबह से वोटों की बरसात हो रही थी। यहां 72.5 फीसद लोगों ने मतदान किया।

मतदान होते ही फिर सजीं चौपालें

मतदान होते ही गांव-गांव चौपालें फिर से सजने लगी हैं। देर रात तक प्रत्याशियों ने अपने पक्ष में पड़े वोटों का हिसाब लगाया। हार जीत को लेकर शर्ते लगने लगी। प्रत्याशियों से समर्थकों ने एक-एक वोट की गिनती कर ली। जिला पंचायत के 39 पदों के लिए 635 प्रत्याशी मैदान में हैं। सभी के घरों पर समर्थक अपने-अपने चार्ट लेकर पहुंचे। हर गांव का समर्थकों से हिसाब लेकर जोड़ा गया। ज्यादातर प्रत्याशी अपनी जीत के लिए आश्वस्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.