Move to Jagran APP

यूपी के इस शहर में एक फाेन पर मिलती है आक्सीजन, ऐसी मदद हर शहर से मिले ताे चंद दिनाें में हार जाएगा कोरोना

चन्दौसी जिस समय कोरोना ने देश में दस्तक दी थी उस समय समय ही सरकार से लेकर डॉक्टरों तक ने कहा था कि कोरोना को हम मिलजुल कर ही हरा सकते है। उसके बाद कुछ स्थानों से सहयोग मिला तो कुछ स्थानों से लापरवाही भी सामने आई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 07:21 PM (IST)
यूपी के इस शहर में एक फाेन पर मिलती है आक्सीजन, ऐसी मदद हर शहर से मिले ताे चंद दिनाें में हार जाएगा कोरोना
यूपी के इस शहर में एक फाेन पर मिलती है आक्सीजन

मुरादाबाद, जेएनएन। चन्दौसी जिस समय कोरोना ने देश में दस्तक दी थी उस समय समय ही सरकार से लेकर डॉक्टरों तक ने कहा था कि कोरोना को हम मिलजुल कर ही हरा सकते है। उसके बाद कुछ स्थानों से सहयोग मिला तो कुछ स्थानों से लापरवाही भी सामने आई, लेकिन दूसरी लहर में चन्दौसी शहर के लोगों का सहयोग प्रशंसनीय है। जिस समय पूरा देश आक्सीजन के लिए जूझ रहा था तो उस समय चन्दौसी के चार लोग निश्शुल्क लोगों को आक्सीजन उपलब्ध करा रहे हैं तो अब रोटरी क्लब चन्दौसी लोगों को भोजन मुहैया करा रहा हैं। चन्दौसी के रोटरी क्लब भारत के पदाधिकारियों ने कुछ मोबाइल नंबर जारी किए है। उन नंबरों पर जो भी फोन करता है तो तत्काल उनके घर पर खाना पहुंच जाता है। ऐसे में पूरे शहर में कोरोना के बीच भी कोई भूखा नहीं सो रहा है।

loksabha election banner

चन्दौसी शहर चांदसी नगरी के नाम से वैसे ही नहीं जाना जाता है। यह आपसी सांप्रदायिक सौहार्द के लिए जो जानी ही जाती है। धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों में चन्दौसी किसी से पीछे नहीं है। मुसीबत के समय तो इस शहर के लोग बढ़चढ़कर आगे आते है। कोरोना के चलते पिछले लॉकडाउन में न जाने कितने संगठनों ने गरीब व असहाय को खाना वितरण किया और खाना बनाने के लिए कच्ची सामग्री ऐसे लोगों के घरों पर पहुंचाई जो खाने के लिए परेशान थे। इस बार महामारी से लोग दहशत में है।

पूरे देश को आक्सीजन की जरूरत है। इसमें शहरवासी व संगठन पीछे नहीं है। वह लगातार जरूरतमंद को आक्सीजन मुहैया करा रहे हैं। इसी कड़ी में अब रोटरी क्लब चन्दौसी भारत के पदाधिकारी गरीब लोगों की सेवा के लिए आगे आए हैं। रोटरी क्लब वैसे भी समाज सेवा के लिए जाना जाता है और समाज सेवा का लंबा इतिहास रहा है। कोरोना कर्फ्यू के कारण लोग परेशान है और ऐसे लोग जो रोज कमाते थे और खाते थे। उनके सामने में समस्या खड़ी हो गई है। ऐसे ही लोगों की मदद के लिए रोटरी क्लब चन्दौसी भारत भारत आगे आया है।

रोटरी क्लब के कुछ पदाधिकारियों ने मोबाइल नंबर जारी किए है। इन नंबरों पर जो खाने के लिए फोन करेगा उसके लिए तत्काल घर खाना पहुंचाया जाएगा। इसके पीछे रोटरी क्लब का मुख्य उद्देश्य यही है कि इस कोरोना काल में कोई भूखा नहीं सोने पाएं। क्लब के अध्यक्ष समीर बंसल ने बताया कि जिसे भी खाने की जरूरत हो वह हमें फोन करे। हमारी टीम के सदस्य उनके घर तक खाना पहुंचाएंगे। हमारा मकसद है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सो पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.