Move to Jagran APP

मुरादाबाद में पेपर मिल कर्मचारियों ने वेतन के लिए किया हंगामा, मिल गेट पर धरना देकर की नारेबाजी

Paper Mill Employees Created Ruckus in Moradabad डीएसएम एग्रो पेपर मिल के कर्मचारियों ने मिल गेट का घेराव कर 20 साल तक का वेतन दिए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुंचे लेबर इंस्पेक्टर ने कर्मचारियों को समझा शांत किया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 09:47 AM (IST)
मुरादाबाद में पेपर मिल कर्मचारियों ने वेतन के लिए किया हंगामा, मिल गेट पर धरना देकर की नारेबाजी
कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी समस्या का निदान नहीं होता तो कमिश्नर कार्यालय का घेराव करेंगे।

मुरादाबाद, जेएनएन। Paper Mill Employees Created Ruckus in Moradabad : डीएसएम एग्रो पेपर मिल के कर्मचारियों ने मिल गेट का घेराव कर 20 साल तक का वेतन दिए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुंचे लेबर इंस्पेक्टर ने कर्मचारियों को समझा शांत किया। वहीं कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी समस्या का निदान नहीं होता तो कमिश्नर कार्यालय का घेराव करेंगे।

loksabha election banner

शुक्रवार को अगवानपुर स्थित डीएसएम एग्रो प्रोडक्ट लिमिटेड पेपर मिल के कर्मचारियों ने मिल के गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी सुधीर चंद्र ने बताया कि वर्ष 2001 में पेपर मिल में 326 कर्मचारी काम करते थे। लेकिन अचानक मिल को असंवैधानिक रूप से बंद कर दिया गया। इसके बाद मामला कोर्ट में चला गया। कोर्ट ने इस मामले में उपश्रमायुक्त को निस्तारण करने के निर्देश दिए थे। लेकिन आज तक इस मामले में कोई निस्तारण नहीं किया,और मिल का नाम बदलकर चलाने की तैयारी की जा रही है।

मिल चालू होने की जानकारी के बाद कर्मचारियों ने मिल गेट पर धरना प्रदर्शन किया। वहीं इस मामले में पेपर मिल के डायरेक्टर एस पी सिंह ने बताया कि इस मामले से मिल का कोई लेना देना नहीं है। हंगामा करने वाले डीएसएम पेपर मिल के कर्मचारी हैं। मौके पर मौजूद लेबर इंस्पेक्टर ने कहा कि इस मामले में दोनों पक्षों से बातचीत करके समधान का रास्ता तलाशा जा रहा है। प्रदर्शन करने के दौरान रामप्रसाद,रामकरन सिंह, चिरंजी सिंह, मुरारी, लेखराज सिंह,सरोज, ताराचंद, छिद्दू सिंह के साथ अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

प्रवेश के नाम पर रिश्वत लेने का वीडियो वायरल : हिंदू कालेज में बीए में प्रवेश के नाम पर रिश्वत मांगने का आडियो वायरल हुआ है। हिंदू कालेज में प्राचार्य के कार्यालय का बाबू बताते हुए आठ हजार रुपये की रिश्वत सिरकुई निवासी सचिन से मांगी है। इसकी शिकायत सचिन ने प्राचार्य बीबी सिंह से की है। प्राचार्य ने आडियाे की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। आडियो में रिश्वत मांगने बाबू की ओर से आठ हजार रुपये मांगने और छात्रवृत्ति का फार्म भरवाकर छह हजार रुपये छात्रवृत्ति दिलाने का आश्वासन भी दिया है।

राजकीय हाईस्कूल कुचावली में मना आजादी का अमृत महोत्सवः राजकीय हाईस्कूल कुचावली में आजादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी चौरा शताब्दी के तहत पंडित गोविंद बल्लभ पंत जयंती मनाई गई। पंत जी के कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। प्रधानाचार्य शाने आजम ने पुष्प अर्पित किए। संचालन शिक्षिका गीतांजली दक्ष ने किया। बच्चों को इस कार्यक्रम का लाइव भी दिखाया।

आइटीआइ में प्रवेश 15 सितंबर तकः राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मुरादाबाद, बिलारी, मूंढापांडे, ठाकुरद्वारा, कांठ में रिक्त सीटों पर 15 सितंबर तक प्रवेश लिए जाएंगे। एनसीवीटी-एससीवीटी के तहत प्रथम चरण में चयनित www.scvtup.in से परिणाम डाउनलोड करके प्रवेश ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.