Move to Jagran APP

मुरादाबाद के काजीपुरा में पार्क बनने में आई बड़ी अड़चन, भू-माफिया ने बेच दी पार्क की जमीन

Moradabad Land Mafia काजीपुरा में नगर निगम की जमीन पर पार्क का निर्माण को लेकर क्षेत्र के कुछ लोगों ने अड़ंगा डाल दिया है। इस खाली जमीन को अपनी बताने वाले लोगों ने तहसील के कर्मचारियों की मिलीभगत से बेच दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 03:10 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 03:10 PM (IST)
मुरादाबाद के काजीपुरा में पार्क बनने में आई बड़ी अड़चन, भू-माफिया ने बेच दी पार्क की जमीन
पार्क की करीब 150 गज जमीन तहसील के कर्मचारियों की मिलीभगत से बेचने का आरोप

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Land Mafia : काजीपुरा में नगर निगम की जमीन पर पार्क का निर्माण को लेकर क्षेत्र के कुछ लोगों ने अड़ंगा डाल दिया है। इस खाली जमीन को अपनी बताने वाले लोगों ने तहसील के कर्मचारियों की मिलीभगत से बेच दिया है। सात लाख रुपये की लागत से 60 मीटर लंबाई और 20 मीटर चौड़ा स्वीकृत इस पार्क का निर्माण खटाई में पड़ गया है। गाटा संख्या 502 में पार्क का निर्माण किया जा रहा है।

loksabha election banner

इस पार्क की जमीन को काजीपुरा के कुछ दबंग लोग अपनी बता रहे हैं। इस पार्क की 150 गज जमीन लेखपाल की मिली भगत से बेच भी दी। आरोप है कि चार जनवरी को पार्क की जमीन को लेकर नापजोख होनी थी लेकिन, इससे पहले ही पार्क के हिस्से की कुछ जमीन बेच दी। इसकी शिकायत मंडलायुक्त से भी की गई है। गुरुवार को पार्क का निर्माण रुकवाने की कोशिश की गई। इस पर तहसीलदार से नगर निगम अफसरों ने बात की, जिसके बाद निर्माण कार्य जारी रहा।

पार्क में बाधा डालने पर क्षेत्र के जेई शिव मोहन भी मौके पर पहुंचे। लेकिन, क्षेत्र के लोग अपनी बताने पर अड़े हैं। जिस ओर का विवाद है, उस तरफ की चाहरदीवारी अभी नहीं की गई है। मुख्य अभियंता दिनेश चंद्र सचान का कहना है कि जमीन नगर निगम की है, इस पर निर्माण कार्य रोकना सरकारी काम में बाधा डालना है। इसको लेकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.