Move to Jagran APP

Moradabad Health News : डिग्री न डिप्लोमा, अस्पताल खोल कर रहे कोरोना संक्रम‍ितों का इलाज

झोलाछाप कोरोना के मरीजों का चुपचाप इलाज कर रहे हैं। शहर के आउट इलाके के अलावा पाश कालोनियों में भी झोलाछापों के अस्पताल चल रहे हैं। कुछ ऐसे लोग भी अस्पताल खोलकर काेरोना में वसूली कर रहे हैं

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 11:02 AM (IST)
Moradabad Health News : डिग्री न डिप्लोमा, अस्पताल खोल कर रहे कोरोना संक्रम‍ितों का इलाज
झोलाछाप भी कर रहे कोरोना का इलाज

मुरादाबाद, जेएनएन। देहात में झोलाछाप भी कोरोना के मरीजों का चुपचाप इलाज कर रहे हैं। लेकिन, उनसे कोई कुछ कहने वाला नहीं है। शहर के आउट इलाके के अलावा पाश कालोनियों में भी झोलाछापों के अस्पताल चल रहे हैं। कुछ ऐसे लोग भी अस्पताल खोलकर काेरोना में वसूली कर रहे हैं, जिनके पास न कोई डिग्री है और न डिप्लोमा। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को इसकी परवाह नहीं है।

loksabha election banner

लाजपतनगर में मूंढापांडे थाना क्षेत्र के एक युवक ने अस्पताल खोल रखा है। अस्पताल के एक हिस्से में उसने दारोगा को मुफ्त में रख लिया है। लाइसेंस के लिए महिला चिकित्सक को बैठा रखा है। हरपाल नगर में भी कई ऐसे अस्पताल चल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसर इन पर मेहरबान हैं। कोरोना संक्रमण के दौरान इस अस्पताल में मरीजों की भीड़ लग रही है। इसी तरह सम्भल चौराहे से लेकर डींगरपुर तक बिना डिग्री वाले कई झोलाछापों ने अस्पताल खोल रखे हैं। आजाद नगर में मुख्य चिकित्साधिकारी की टीम ने मरीज की जिदंगी से खिलवाड़ करने पर एक अस्पताल को सील कर दिया था। बाद में नए नाम से उसने फिर अस्पताल खोल दिया। करूला की पुलिया, कोहिनूर तिराहा, गांगन तिराहे पर इसी तरह की कई अस्पताल हैं। इन अस्पतालों के बाहर डाक्टरों की लंबी सूची लगी है। लेकिन, महिला की डिलीवरी के समय आपरेशन सर्जन के बजाय एमडी डाक्टर को बुला लिया जाता है। जिले के रतनपुर कलां, जटपुरा, ताहरपुर, फत्तेहपुर खास में झोलाछापों ने कोरोना से मरीजों का चुपचाप इलाज किया। कई लाेगों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई। लेकिन, उन्होंने गांवों में ही ले देकर सबके मुंह बंद कर दिए। डिलारी, कुंदरकी, बिलारी, ठाकुरद्वारा में भी इसी तरह के कई अस्पताल हैं। कई बार इन अस्पतालों की शिकायतें होने के बाद भी कोई सुध नहीं लेेता है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि काेरोना से लक्षण होने पर झोलाछाप के पास कतई न इलाज न कराएं। अवैध तरीके से इलाज करने की शिकायत मिलने पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज चलाने वाले उवैश के घर में पुलिस ने खंगाले दस्‍तावेज, सऊदी अरब और दुबई की कॉल की जाती थी ट्रांसफर

Fake telephone exchange case : मुरादाबाद में डीओटी को रोजाना हो रहा था सात लाख रुपये का नुकसान

अवैध संबंध : मुरादाबाद में प्रेमी के साथ मिलकर पति को छत से फेंका, पत‍ि के सामने ही प्रेमी से करती थी मुलाकात

बेटे की शिकायत पर गुस्से से आग बबूला हुआ पति, चाकू से काटी पत्नी की नाक, जानिए आगे क्या हुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.