Move to Jagran APP

Moradabad Education News : नए सत्र में अप्रैल से ही किताबों का व‍ितरण शुरू होने की उम्‍मीद, यूनिफॉर्म का व‍ितरण भी जल्‍द

Moradabad Education News जब दो वर्ष पहले हालात सामान्य थे तब किताबें जुलाई में आनी शुरू होती थीं। इस बार अप्रैल में ही किताबों के वितरण करने का दावा किया जा रहा है। करीब पौने दो लाख बच्चों को किताबें यूूूून‍िफार्म व‍ितरण क‍िया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 06:33 AM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 06:33 AM (IST)
Moradabad Education News : नए सत्र में अप्रैल से ही किताबों का व‍ितरण शुरू होने की उम्‍मीद, यूनिफॉर्म का व‍ितरण भी जल्‍द
मुरादाबाद में जल्‍द किताबें, यूूूून‍िफार्म व‍ितरण क‍िया जाएगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। जब दो वर्ष पहले हालात सामान्य थे, तब किताबें जुलाई में आनी शुरू होती थीं। इस बार अप्रैल में ही किताबें वितरण करने का दावा किया जा रहा है। करीब पौने दो लाख बच्चों को किताबें, यूूूून‍िफार्म का व‍ितरण क‍िया जाएगा।

loksabha election banner

पिछले सत्र व वर्तमान सत्र में कोरोना महामारी के संकट में किताबें जुलाई में आनी शुरू हो गईं थीं। भले ही स्कूल 10 फरवरी से शुरू हुए लेकिन स्कूलों में बुलाकर किताबें व यूनिफॉर्म बांट दिए गए थे। कक्षा एक से आठवीं तक करीब 5 लाख 50 हजार. किताबें आनी हैं। जिला मुख्यालय पर किताबें आने के बाद ब्लॉक स्तर पर इनको भेजा जाएगा यहां से स्कूलों के शिक्षक किताबें उठाकर स्कूल में बच्चों को बाटेंगे। इस बार राहत की बात यह है कि क‍िताबें अप्रैल में आनी शुरू हो जाएंगी। इनमें सभी विषयों को पढ़ने वाले छात्रों के अलावा अंग्रेजी व उर्दू की किताबें भी आनी हैं।

यूनिफॉर्म वितरण भी जल्द होगा

यूनिफॉर्म का कपड़ा खरीदने के लिए क्रय आदेश हो चुके हैं। नए सत्र में स्कूल खोलने पर नापजोख ली जाएगी। लेकिन यूनिफॉर्म वितरण में देरी होना संभव है। स्कूल का बैग, जूते, मौजे यूनिफार्म के साथ ही वितरित होंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद की किताबें जल्द आनी शुरू हो जाएंगी। प्रिंटिंग प्रेस से निरंतर संपर्क में हैं।

योगेंद्र कुमार, बीएसए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.