Move to Jagran APP

Moradabad DPS का बैंक खाता सीज, 150 शिक्षक और कर्मचारियों के वेतन पर संकट

Moradabad DPS Franchise Dispute Case मुरादाबाद के दिल्ली पब्लिक स्कूल में हर दिन कोई न कोई नया विवाद सामने आ रहा है। स्कूल का खाता सीज होने से अब 150 शिक्षक-कर्मचारियों के वेतन का संकट गहरा गया है। शिक्षक-कर्मचारियों का वेतन जून के माह में अटक सकता है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 09:35 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:35 AM (IST)
Moradabad DPS का बैंक खाता सीज, 150 शिक्षक और कर्मचारियों के वेतन पर संकट
Moradabad DPS Franchise Dispute Case : डीपीएस ट्रस्टी पवन बंसल ने बैंक आफ बड़ौदा में दर्ज कराई थी आपत्ति

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad DPS Franchise Dispute Case : मुरादाबाद के दिल्ली पब्लिक स्कूल में हर दिन कोई न कोई नया विवाद सामने आ रहा है। स्कूल का खाता सीज होने से अब 150 शिक्षक-कर्मचारियों के वेतन का संकट गहरा गया है। ट्रस्टी पवन बंसल की डीपीएस के खाते से लेनदेन को लेकर दर्ज कराई आपत्ति से शिक्षक-कर्मचारियों का वेतन जून के माह में अटक सकता है। अगर, वेतन अधिक समय तक लंबित रहा तो शिक्षक और कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने का सिलसिला तेज हो सकता है।

loksabha election banner

डीपीएस का खाता बुद्धि विहार स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में हैं। डीपीएस के दूसरे पक्ष ने स्कूल के हितों को ध्यान में रखते हुए खाता संचालन जारी रखने का पत्र लिखा है। डीपीएस की अध्यक्ष इंदु अग्रवाल पर 75 ब्लैंक चेक पर हस्ताक्षर करके ट्रस्टी संजीव सिंघल को देने का आरोप पवन बंसल ने लगाया है। बैंक के नियमानुसार भी ब्लैंक चेक का दुरुपयोग हो सकता है। जिससे सीज खाते के संचालन को लेकर बैंक निर्णय नहीं ले सकता।

दूसरे पक्ष ने बैंक में पत्र भेजकर कहा कि विधिवत भुगतान के लिए जांच कराकर भुगतान किया जाए। इंद्र अग्रवाल के ब्लैंक चेक को अभिरक्षा में चेक दिए जाने का हवाला देकर का बचाव करने का आरोप भी लग रहा है। डीपीएस की फ्रेंचाइजी खत्म होने के बाद भी लोगो, बोर्ड, नाम से गतविधियां चल रही हैं। बैंक में खाता भी अभी डीपीएस के नाम से ही है। पवन बंसल का आरोप है कि दूसरा पक्ष अपने संख्या का हवाला देकर खाते से लेनदेन को चालू करवाना चाहता है।

पवन बंसल का आरेाप है कि खाते से करोड़ों रुपये निकालने की आशंका के चलते उन्होंने आपत्ति दर्ज कराई है। पवन बंसल ने 11 मई को बैंक में आपत्ति दर्ज कराई थी और उसी दिन प्रबंधक ने खाता सीज कर दिया था। इस संबंध में बैंक प्रबंधक तुषार धवन ने डीपीएस से संबंधित किसी भी जानकारी देने से इन्कार किया। डीपीएस के प्रधानाचार्य और ट्रस्टी संजीव सिंघल से लगातार फोन पर बात करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन, वह फोन नहीं उठा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.