Move to Jagran APP

Moradabad District Hospital News : आज हो रहा पेट दर्द तो पांच दिन बाद होगा अल्ट्रासाउंड, मुरादाबाद जिला अस्पताल की यही है व्यवस्था

Moradabad District Hospital News करूला जयंतीपुर के रहने वाले 19 वर्षीय हाफिज मुहम्मद आदिल के पेट में दर्द था। ओपीडी में चिकित्सक ने उसे अल्ट्रासाउंड लिख दिया। इसके बाद वो रेडियोलाजी कक्ष पहुंचा तो उसे बाहर ही कर्मचारी ने रोक लिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 08:34 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:34 AM (IST)
Moradabad District Hospital News : आज हो रहा पेट दर्द तो पांच दिन बाद होगा अल्ट्रासाउंड, मुरादाबाद जिला अस्पताल की यही है व्यवस्था
मुरादाबाद जिला अस्पताल में कोरोना की जांच के बाद ही कर रहे अल्ट्रासाउंड।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad District Hospital News : करूला जयंतीपुर के रहने वाले 19 वर्षीय हाफिज मुहम्मद आदिल के पेट में दर्द था। ओपीडी में चिकित्सक ने उसे अल्ट्रासाउंड लिख दिया। इसके बाद वो रेडियोलाजी कक्ष पहुंचा तो उसे बाहर ही कर्मचारी ने रोक लिया। युवक से पूछा कि क्या बात है। युवक ने बताया कि मेरे पेट में दर्द है। डाक्टर साहब ने अल्ट्रासाउंड लिखा है। इसके बाद ही वो दवा लिखेंगे। इतना सुनने के बाद कर्मचारी ने युवक के पर्चे पर ही 13 सितंबर की तारीख दे दी। दर्द की शिद्दत अधिक थी।

loksabha election banner

युवक ने अल्ट्रासाउंड के लिए बोला भी लेकिन, उसे साफ मना कर दिया। इसके बाद युवक ने निजी रेडियोलाजी सेंटर में अल्ट्रासाउंड कराया। हालात ये हैं कि जिला अस्पताल के रेडियोलाजी विभाग में हर दिन मरीजों को अल्टासाउंड कराने के लिए पांच दिन बाद की पर्ची थमा दी जाती है। सवाल ये है कि किसी की हालत अधिक खराब हुई तो वो मरीज दर्द के मारे वहीं लेट जाएगा। मुरादाबाद जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. शिव सिंह ने बताया कि कोर्ट की तारीख की वजह से कई बार रेडियोलाजिस्ट को जाना पड़ता है। इसके साथ ही कोरोना की जांच के बाद ही अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था है। जिससे कोई दूसरा संक्रमित न हो। 

मुरादाबाद 12,605 लोगों ने उल्लास के साथ लगवाई कोरोना वैक्सीन : कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग का पूरा फोकस टीकाकरण पर है। मंगलवार को भी वैक्सीनेशन कराने वाले लोगों के चेहरों पर उल्लास नजर आ रहा था। दोपहर 12 बजे जिला संयुक्त चिकित्सालय के टीका केंद्र पर आलम ये थो कि बाहर तक लोगों की कतार लगी हुई थी। जिला संयुक्त चिकित्सालय, केंद्रीय पुलिस चिकित्सालय, महिला अस्पताल, 26 नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, भोजपुर, बिलारी, डिलारी, कांठ, कुंदरकी, मूंढापांडे, ताजपुर, ठाकुरद्वारा आदि में सुबह से शाम तक भीड़ लगी रही। शाम तक तकरीबन 12605 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह है। थोड़ा और लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। प्रयास किया जा रहा है कि अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जा सके। जिससे संक्रमण न लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.