Move to Jagran APP

अलीगढ़ के जहरीली शराब कांड में निलंबित सीओ की जांच करेंगे मुरादाबाद के डीआइजी शलभ माथुर

Aligarhs Poisonous Liquor Case अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से बीते माह 109 लोगोंं की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद शासन में हडकंप मच गया था। मामले का संज्ञान लेकर शासन ने आबकारी अधिकारियों के साथ ही एक सीओ को निलंबित कर दिया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 04:45 PM (IST)
अलीगढ़ के जहरीली शराब कांड में निलंबित सीओ की जांच करेंगे मुरादाबाद के डीआइजी शलभ माथुर
डीआइजी ने बताया कि सीओ को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा गया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Aligarhs Poisonous Liquor Case : अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से बीते माह 109 लोगोंं की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद शासन में हडकंप मच गया था। मामले का संज्ञान लेकर शासन ने आबकारी अधिकारियों के साथ ही एक सीओ को निलंबित कर दिया था। इस मामले में निलंबित सीओ की विभागीय जांच का जिम्मा मुरादाबाद डीआइजी शलभ माथुर को सौंपा गया है। डीआइजी ने बताया कि सीओ को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा गया है। जल्द ही इस मामले की रिपोर्ट शासन को सौंपी जाएगी।

loksabha election banner

28 मई को अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 109 लोगों की मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीली शराब पीने से मौत होने की पुष्टि हुई थी। इस मामले को लेकर शासन ने अधिकारियों के खिलाफ कड़े कदम उठाए थे। शासन ने घटना के बाद अलीगढ़ जनपद में सीओ गभाना के पद पर तैनात कर्मवीर सिंह को निलंबित कर दिया था। करीब दो माह बाद अब इस मामले में निलंबित सीओ की विभागीय जांच डीआईजी शलभ माथुर को सौपी गई है। डीआईजी की जांच रिपोर्ट के बाद सीओ की बहाली का निर्णय होगा। डीआइजी ने बताया कि इस मामले में सीओ को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है। जांच के बाद रिपोर्ट शासन को सौंपी जाएगी। इसी रिपोर्ट के आधार पर सीओ की बहाली पर निर्णय लिया जाएगा।

बाइक चोरी में एक गिरफ्तार : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के आशियाना निवासी शिवेंद्र कुमार ने रविवार को थाने में तहरीर देकर बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। सोमवार को उपनिरीक्षक गौरव कुमार ने इस मामले में शाहपुर तिगरी गांव निवासी विनीत कुमार को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की।

घर में घुसकर चोरी के मामले में आरोपित गिरफ्तार : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ट्यूबवेल कालोनी निवासी विजेंद्र सैनी ने घर में चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। सोमवार को उप निरीक्षक सुशील कुमार ने आरोपित पंकज शर्मा निवासी डबल फाटक गोविंद नगर थाना कटघर के पास से एलसीडी बरामद करने के साथ ही जेल भेजने की कार्रवाई की।

बाइक चोरी का आरोपित गिरफ्तार : मझोला थाना पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में आरोपित दीपक निवासी ग्राम सिरकोई भूड़ थाना मझोला को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की। पुलिस ने आरोपित के पास से चोरी की गई बाइक को बरामद कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.