Move to Jagran APP

Moradabad crime : मोबाइल और कपड़ों के शौक ने दो दोस्‍तों को बना दिया चोर, राज खुलने पर सभी हैरान

आरोपितों के कब्जे से चोरी की रकम बरामद। केस दर्ज करने के बाद चोरी की घटना के पर्दाफाश के लिए जुट गई थी पुलिस।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 06:20 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 06:20 PM (IST)
Moradabad crime : मोबाइल और कपड़ों के शौक ने दो दोस्‍तों को बना दिया चोर, राज खुलने पर सभी हैरान
Moradabad crime : मोबाइल और कपड़ों के शौक ने दो दोस्‍तों को बना दिया चोर, राज खुलने पर सभी हैरान

मुरादाबाद, जेएनएन। सिटी कोतवाली क्षेत्र में कपड़े के शोरूम के कैशबाक्स से रुपये चोरी होने के प्रकरण का पर्दाफाश बुधवार को पुलिस ने कर दिया। शोरूम के कैशबाक्स से कार्यरत रहे दो नाबालिग सेल्समैन ने ही रुपये चुराए थे। दोनों ही आरोपित मझोला थाना क्षेत्र में लाइनपार के रहने वाले हैं। दोनों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।

loksabha election banner

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि 14 सितंबर को सिटी कोतवाली क्षेत्र के कंजरी सराय बिहारो का मंदिर के समीप रहने वाले राजीव कुमार ने बताया कि जीएमडी रोड पर उनका कपड़े का शोरूम है। दुकान के पीछे का दरवाजा तोड़कर चोर साढ़े चार लाख रुपये चुरा ले गए। कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार के नेतृत्व में शुरू हुई जांच में पता चला कि शोरूम पर कुल 12 सेल्समैन हैं। इसमें से 11 सेल्समैन मौके पर मिले। जबकि एक सेल्समैन लापता था। उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने गुनाह कबूल कर लिया। वारदात में शामिल उसका दूसरा साथी एक वर्ष पहले कपड़े के शोरूम से नौकरी छोड़ चुका है। पुलिस ने उसके पास से 1,15,000 रुपये बरामद कर लिए।

महज 1,20,000 रुपये की हुई थी चोरी

एसपी सिटी ने बताया कि कपड़े के शोरूम से महज 1,20,000 रुपये की ही चोरी हुई थी। कपड़ा व्यापारी ने जो सूचना पुलिस को दी थी वह तफ्तीश में गलत मिली। पूछताछ में सीधा कर दिया। इसके बाद काम छोड़ चुके दूसरे सेल्समैन के साथ चोरी की योजना बनाई। योजना के तहत 13 सितंबर की रात 12 बजे पीछे के दरवाजे की गुलमेक को निकाला। इसके बाद दोनों शोरूम में दाखिल हुए। वहां कैश बाक्स से एक लाख 20 हजार रुपये नगद व एक पिस्टल नुमा लाइटर चुराया। इसके बाद मझोला थाना क्षेत्र में एमडीए के खाली पड़े मकान में दोनों ने रुपये का बंटवारा कर लिया। चोरी की रकम में से पांच हजार रुपये के दोनों ने कपड़े खरीद लिए।

फंस सकता है शोरूम संचालक का गला

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि नए एक्ट के प्रावधान टटोले जा रहे हैं। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से काम लेना यदि गैर कानूनी हुआ तो कपड़ा व्यवसायी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। कपड़ा कारोबारी ने चोरी के प्रकरण में जो राशि पुलिस को बताई, उससे कम की चोरी होने की पुष्टि हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.