Move to Jagran APP

मुरादाबाद के चार खिलाड़ियों का अंडर-19 क्रिकेट के उप्र शिविर के लिए हुआ चयन

Moradabad Cricket News उप्र क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अंडर-19 के ट्रायल में मुरादाबाद के चार खिलाड़ियों का चयन हुआ है। अंडर-19 में यश चौधरी जीशान सिद्धार्थ जैन व चंद्रेश का चयन कानपुर के कमला क्लब में होने से डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हर्ष जताया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 03:59 PM (IST)
मुरादाबाद के चार खिलाड़ियों का अंडर-19 क्रिकेट के उप्र शिविर के लिए हुआ चयन
कानपुर के कमला क्लब में लगेगा शिविर, चयन से मुरादाबाद के खिलाड़ियों में हर्ष।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Cricket News : उप्र क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से कानुपर में अंडर-19 के ट्रायल में चार खिलाड़ियों का चयन उप्र किक्रेट शिविर में हो गया है। अंडर-19 में यश चौधरी, जीशान, सिद्धार्थ जैन व चंद्रेश का चयन कानपुर के कमला क्लब में होने से डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हर्ष जताया है। इन चारों खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर रहा है। अब यह खिलाड़ी दस सितंबर को उप्र शिविर में प्रशिक्षण लेंगे।

loksabha election banner

प्रशिक्षण के बाद फिर ट्रायल होगा। जिसके बाद उप्र की क्रिकेट टीम का चयन किया जाएगा। दस सितंबर को चारों खिलाड़ी चार फोटो, आधार, कैंसिल चेक, जन्म प्रमाण पत्र व हाईस्कूल की अंकतालिका शिविर में रिपोर्ट करने के लिए लेकर जाएंगे। डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट एसोसिएशन के सचिव विजय गुप्ता ने बताया कि शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त करके ट्रायल मैच होगा इसके बाद ही उप्र की टीम चुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि उप्र टीम में यह चारों खिलाड़ी जगह बनाएंगे। बीते माह आइएफटीएम में मंडल स्तर उसके बाद मेरठ में जोनल स्तर पर ट्रायल के बाद खिलाड़ी कानपुर में उप्र टीम के ट्रायल के लिए भेजे गए थे।

शिक्षक पर्व के तहत वेबिनार में डिजिटल शिक्षा पर की गई चर्चा : शिक्षक पर्व समारोह पांच से 17 सितंबर मनाया जा रहा है। बुधवार को वेबिनार के माध्यम से डिजिटल शिक्षा की जरूरत और महत्व पर प्रकाश डाला गया। वेबिनार में केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य विजेश कुमार और सभी बोर्ड के प्रधानाचार्यों, शिक्षकों तथा अभिभावकों ने हिस्सा लिया। वेबिनार में बोनी एनी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य सुनीता भटनागर, पीएमएस स्कूल के प्रधानाचार्य मैथ्यू पी एलनचेरी, महाराजा अग्रसेन कालेज के प्रधानाचार्य मेजर राजीव ढल, टाइनी टाटस की प्रधानाचार्य डा इंदु पारिक ने युवाओं और वयस्को के लिए डिजिटल शिक्षा पर विचार रखे। जिसमें युवाओं को डिजिटल शिक्षा भविष्य में बेहतर परिणाम देगी।

प्रधानाचार्यों ने कहा कि कोविड-19 के दौरान तकनीकी ज्ञान शिक्षा का अभिन्न अंग बन गया। वेबिनार के मुख्य बिंदुओं में सीखने सिखाने की प्रक्रिया में परिवर्तन, विद्यालयों में समावेशी और समान शिक्षा को बढ़ावा देने की तकनीकी दक्षता, शिक्षण में समाविष्ट शिक्षा, व्यक्ति की अंतर्निहित क्षमता तथा उसके व्यक्तित्व को विकसित करने वाली प्रक्रिया पर जोर दिया गया। केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य विजेश कुमार ने कहा कि डिजिटल शिक्षा की शिक्षकों को नवीन तकनीक और डिजिटल शिक्षा से नया अनुभव मिलेगा। वेबिनार में शिक्षक पर्व समारोह के तहत नौ सितंबर को आधारभूत साक्षरता और संख्यात्मकता वेबिनार का आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.