Move to Jagran APP

Moradabad Coronavirus News : नौ लोगों की मौत के बाद बागड़पुर गांव पहुंचे एसडीएम सदर, कराया सैन‍िटाइजेशन

गांव के मुख्य रास्तों पर नालों का पानी आ जाने से ग्रामीणों का जीना दूभर हो गया है। कोरोना को लेकर ग्रामीणों में खौफ है। इसके बाद एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी ने गांव का दौरा किया। गांव में सैन‍िटाइजेशन भी कराया गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 06:21 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 06:21 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : नौ लोगों की मौत के बाद बागड़पुर गांव पहुंचे एसडीएम सदर, कराया सैन‍िटाइजेशन
70 ग्रामीणों के कोरोना जांच के लिए नमूने।

मुरादाबाद, जेएनएन। मंगलवार के अंक में दैनिक जागरण की ओर सेे बागड़पुर गांव का हाल छापने के बाद प्रशासन के अफसरों ने सक्रियता दिखाई। एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी ने गांव पहुंचकर पूरे गांव का मुआयना करके वहां सैनिटाइजेशन कराया। कोरोना से मरने वाले निजी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के घर भी गए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना की जांच के लिए 70 लोगों के नमूने लिए।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गांव में 250 लोगों ने वैक्सीनेशन करा लिया है। इनमें से अधिकांश को दूसरी डोज भी लग चुकी है। कांठ विधानसभा के दिल्ली रोड किनारे गांव बागड़पुर में 20 दिन में कोरोना व बुखार से नौ लोगों की मौत होने की खबर के दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। यह भी बताया कि गांव के मुख्य रास्तों पर नालों का पानी आ जाने से ग्रामीणों का जीना दूभर हो गया है। कोरोना को लेकर ग्रामीणों में खौफ है। इसके बाद एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी ने गांव का दौरा किया। एसडीएम प्रशांत तिवारी ने प्रधान प्रतिनिधि रामगोपाल सहित गांव के अन्य लोगों से बातचीत की। ग्रामीणों ने गांव की बदहाली को लेकर एसडीएम के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने प्रधान प्रतिनिधि रामगोपाल को गांव की साफ सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके बाद अपनी मौजूदगी में गांव में कर्मचारियों को लेकर साफ सफाई कराई। गांव की हालत बदली तो ग्रामीणों ने दैनिक जागरण का शुक्रिया अदा किया। एडीएम सदर ने बताया कि गांव में वर्तमान में तीन कोरोना संक्रमित हैं। डोर सर्वे में 15 व्यक्तियों ऐसे व्यक्ति चिह्नित किए गए हैं, जिनमें कोरोना के लक्षण हैं। उनकी टेस्टिंग हो चुकी हैं और सभी को मेडिकल किट मिल चुकी है। टीम ने जांच के बाद प्रशासन को जो रिपोर्ट भेजी है उसके अनुसार कोविड से एक मौत हुई है, एक कोरोना संदिग्ध की मौत हुई। बाकी पांच से छह मौत सामान्य थीं, इन सभी की उम्र भी 72 से 87 साल के बीच थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.