Move to Jagran APP

Moradabad coronavirus news : मुरादबाद में हॉटस्पाॅट की संख्‍या 150 के पार, निगरानी बढ़ी

Moradabad coronavirus news मुरादाबाद में तेजी के साथ कोरोना वायरस का प्रसार बढ़ रहा है। इसी के साथ हॉटस्‍पॉट की संख्‍या भी बढ़ती जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 01:25 PM (IST)
Moradabad coronavirus news : मुरादबाद में हॉटस्पाॅट की संख्‍या 150 के पार, निगरानी बढ़ी
Moradabad coronavirus news : मुरादबाद में हॉटस्पाॅट की संख्‍या 150 के पार, निगरानी बढ़ी

मुरादाबाद। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ हॉटस्पॉट की संख्या डेढ़ सौ के पार हो गई है। शारीरिक दूरी का पालन कराने में पुलिस और प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। यह बात लखनऊ तक के अफसरों को पता लग चुकी है। हॉटस्पाट के लोगों को समझाते हुए काफी समय बीत चुका है। अब सख्ती के साथ इससे निपटा जाएगा। हॉटस्पाट के हर घर के एक व्यक्ति का टेस्ट होगा। प्रतिबंधित क्षेत्र में दुकान खुली मिलने पर चालान होगा।

loksabha election banner

शहर में एकता कॉलोनी आजाद नगर, लालबाग कालोनी, जाहिदनगर गली नंबर-11, हाइड्रिल कालोनी, बरवलान रोड, पानदरीबा, सुपरटैक, गनेशघाट, आंबेडकर, सूरजनगर(पीतलनगरी), मुहल्ला रफतपुरा, गणेशघाट, सरस्वती विहार, राठी कॉम्पलैक्स, मूंढापांडे, मानकपुर, चकलालपुर, जिला कारागार के पीछे अशोक कुमार, चोरा रसूलपुर, बैरमपुर, जीवन सराय, हुसैनपुर हमीर, ईदगाह रोड कुरैशियान, इंद्रिरा कालोनी, विजयनगर, बसंत विहार, मिलन विहार, चाउ की बस्ती, रामेश्वर कॉलोनी, बुद्धि विहार-सेक्टर 06, आदर्शनगर आदि हॉटस्पाट क्षेत्र हैं। गांवों की संख्या भी हॉटस्पाट में बढ़ती जा रही है। सम्भल रोड का डींगरपुर गांव, थाना मैनाठेर का मलकपुर, नूरपुर गांव, कुंदरकी थाने का चकफाजलपुर गांव. ठाकुरद्वारा का सुरजननगर, कांठ का सलेमपुर, नवीननगर, राजमहल होटल के पास, चक्कर की मिलक वरदान अस्पताल के सामने नए हॉटस्पाट बनाए गए हैं। थाना सिविल लाइंस की हिमगिरी, रंगोली कालोनी, आशियाना फेज-दो चंद्रनगर द्वितीय के अलावा कटघर की गागन वाली मैनाठेर, धीमरी आदि क्षेत्र हॉटस्पाट हैं।

पुलिस की टीमें कर रहीं मेहनत 

कोरोना सेल प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस की टीमें पूरी मेहनत कर रही है। प्रशासन का भी पूरा सहयोग है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी दिन रात लगी हैं। हॉटस्पाट में निगरानी और बढ़ाई जाएगी। किसी को भी प्रतिबंधित क्षेत्र में दुकान खोलने का अधिकार नहीं होगा। कोरोना कॉल में सभी को महामारी अधिनियम का पालन करना है। नियम तोड़ने वालों पर कार्र‌वाई होगी। दुकानों का चालान करके जुर्म वसूला जाएगा। थानाें में सतर्कता बढ़ी जिले के थानों में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। दो मीटर के दायरे में रहकर लोगों की शिकायतें सुनकर उनका निस्तारण किया जा रहा है। मूंढापांडे, सिविल लाइंस, कोतवाली और मझोला सभी थानों में सतर्कता बरती जा रही है। थानों में घुसते ही आपको सबसे पहले काेरोना हेल्प डेस्क पर जाना पड़ता है। यहां हाथों को सैनिटाइज करके ही थाने में आगे की बात होती है। इसके अलावा फायर कर्मी भी लगातार थानों को सैनिटाइज करने का काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.