Move to Jagran APP

Moradabad coronavirus news : सीएमओ स्टोर नहीं, अब कारपोरेशन स्टोर से मिलेंगी कोरोना की दवाएं

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं में भी बदलाव किया जा रहा है। सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को दवा कारपोरेशन स्टोर से दी जाएगी। इसके लिए सभी को डिमांड कारपोरेशन पोर्टल पर करनी होगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 02:45 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 02:45 PM (IST)
Moradabad coronavirus news : सीएमओ स्टोर नहीं, अब कारपोरेशन स्टोर से मिलेंगी कोरोना की दवाएं
कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बदली व्यवस्था।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं में भी बदलाव किया जा रहा है। सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को दवा कारपोरेशन स्टोर से दी जाएगी। इसके लिए सभी को डिमांड कारपोरेशन पोर्टल पर करनी होगी। सीएमएसडी स्टोर से उपकरण खरीदने का कार्य किया जाएगा।

loksabha election banner

संक्रमण के दौरान व्यवस्थाएं बनवाना और मरीजों के इलाज के लिए दवाइयां उपलब्ध कराना सबसे बड़ा टास्क रहा। दवाओं के लिए डिमांड भेजी जाती रही। अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कांठ, ठाकुरद्वारा, कुंदरकी, बिलारी, डिलारी, भोजपुर, मूंढापांडे, ताजपुर आदि के चिकित्सा अधीक्षकों को सीधे कारपोरेशन को ही डिमांड भेजनी होगी। इसके बाद उन्हें आपूर्ति टाउनहाल के मंडलीय कारपोरेशन स्टोर से मिलेगी। इसकी व्यवस्था बना दी गई है। इसके लिए चिकित्सा अधीक्षकों को ही डिमांड पोर्टल पर दर्ज करनी होगी। स्वीकृति मिलने के बाद टाउनहाल स्टोर से दवा अपने केंद्र के लिए लेकर जानी होगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्टोर से सिर्फ उपकरणों की खरीद होगी। इसके लिए कार्य शुरू कर दिया गया है।

जिले के आठ ब्लाक में दवा पहले सीएमएसडी स्टोर से भेजी जाती थी। लेकिन, अब नई व्यवस्था के तहत कारपोरेशन स्टोर टाउनहाल में बन चुका है। वहीं से आपूर्ति होगी। इसके लिए सभी को डिमांड पोर्टल पर भेजनी होगी।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

कोरोना संक्रमितों के लिए वहीं बने पैकेट

कोरोना संक्रमितों के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्टोर में ही दवा के पैकेट बनवाए गए थे। कारपोरेशन के मंडलीय स्टोर से कोरोना आशंकितोंं के लिए दवा का वितरण किया गया था। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पहले से ही व्यवस्था बना दी थी।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

एसएसपी से बोली मह‍िला, खेल व‍िभाग में तैनात अधिकारी पत‍ि करते हैं उत्‍पीड़न, बीमार होने पर भी बनाते हैं शारीरिक संबंध

मुरादाबाद में खुले नाले में गिरकर नौ साल के बच्चे की मौत, खेलते समय नाले के करीब पहुंचा था बालक

Moradabad coronavirus news : 12 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, अभी न बरतें कोई लापरवाही

Moradabad Panchayat By Election 2021 : ज‍िले में 77 पदों के लिए 70 फीसद से अधिक मतदान, 14 को आएंगे नतीजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.