Move to Jagran APP

राष्ट्रीय बाल आयोग के सदस्य को मुरादाबाद में कोरोना के इलाज की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं

Treatment of corona in Moradabad राष्ट्रीय बाल आयोग के सदस्य यशवंत जैन गुरुवार को जिला अस्पताल महिला अस्पताल और एल टू का निरीक्षण किया। कोरोना का संक्रमण फैलने पर बच्चों के इलाज के लिए क्या सुविधा है इसकी जानकारी ली।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 02:10 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 02:10 PM (IST)
राष्ट्रीय बाल आयोग के सदस्य को मुरादाबाद में कोरोना के इलाज की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं
राष्ट्रीय बाल आयोग के सदस्य ने जिला अस्पताल, महिला अस्पताल व एल टू का किया निरीक्षण।

मुरादाबाद, जेएनएन। Treatment of corona in Moradabad : राष्ट्रीय बाल आयोग के सदस्य यशवंत जैन गुरुवार को जिला अस्पताल, महिला अस्पताल और एल टू का निरीक्षण किया। कोरोना का संक्रमण फैलने पर बच्चों के इलाज के लिए क्या सुविधा है, इसकी जानकारी ली। सीएमओ से पीएचसी व सीएचसी में सुविधा को लेकर जानकारी ली। साथ ही आक्सीजन प्लांट शीघ्र चालू करने का आदेश दिया है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस फिर से सक्रिय हो सकता है। इस बार कोरोना बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकता है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में विशेष व्यवस्था किया है। आयोग के सदस्य से पहले जिला अस्पताल के इंडोर के बाल रोग वार्ड का निरीक्षण किया। यहां सामान्य रोगी से पीड़ित बच्चों को भर्ती कर इलाज करने की सुविधा उपलब्ध था। इसके बाद एल टू अस्पताल में 30 शैय्या वाला बाल चिकित्सा गहन देखभाल इकाई (पीकू) का निरीक्षण किया। यहां इलाज के सभी आधुनिक सुविधा के साथ आक्सीजन के लिए पाइप लाइन की व्यवस्था की गई है। यहां कोरोना संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए दवाईयां उपलब्ध पाया।

इसके बाद जिला महिला अस्पताल में बने विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई (एनएससीयू) का निरीक्षण किया।यहां भी ठीक व्यवस्था पाया। इसेक बाद आक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी ली और कहा कि शीघ्र आक्सीजन प्लांट स्थापित कराकर चालू करे। निरीक्षण के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग से जिले पीएचसी व सीएचसी पर कोरोना संक्रमित बच्चों के इलाज के बारे में जानकारी ली। सीएमओ ने बताया कि जिले के कई पीएचसी व सीएचपी पर आक्सीजन प्लांट लगाने के साथ कोरोना संक्रमितों की इलाज की व्यवस्था किया जा रहा है। इलाज के लिए सभी जगहों पर दवा आदि उपलब्ध कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.