Move to Jagran APP

Moradabad Coronavirus News : कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ मुरादाबाद जिला, अब नहीं है कोई सक्रिय केस

Moradabad Coronavirus News शुक्र है बुधवार को जिले में दो कोरोना एक्टिव मरीज भी स्वस्थ हो गए। अब जनपद में एक भी कोरोना एक्टिव मरीज नहीं है। 31 जुलाई को जिला कोरोना मुक्त हुआ था। आठ सितंबर को जिला कोरोना फ्री हो गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 08:31 AM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 08:31 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ मुरादाबाद जिला, अब नहीं है कोई सक्रिय केस
जिला कोरोना फ्री होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Coronavirus News : शुक्र है बुधवार को जिले में दो कोरोना एक्टिव मरीज भी स्वस्थ हो गए। अब जनपद में एक भी कोरोना एक्टिव मरीज नहीं है। 31 जुलाई को जिला कोरोना मुक्त हुआ था। आठ सितंबर को जिला कोरोना फ्री हो गया है। पूरे 39 दिन बाद कोरोना संक्रमित स्वस्थ होने से स्वास्थ्य विभाग में खुशी की लहर दौड़ गई है। बुधवार को जिला कोरोना फ्री होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करना है।

loksabha election banner

शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और मास्क के बिना घर से बाहर नहीं निकलें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना का अब कोई एक्टिव मरीज नहीं है। वायरल इंफेक्शन की वजह से कई लोगों के मन में सवाल उठता है कि कहीं कोरोना तो नहीं है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 64 बुखार डेस्क बनाई गई हैं। वहां आप लक्षण बताएंगे तो शंका का समाधान हो जाएगा। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। जिला अस्पताल में भी बुखार डेस्क बनी है। किसी भी तरह की जानकारी सीएमओ कार्यालय के कंट्रोल रूम के नंबर 0591-2411224 पर भी कर सकते हैं।

कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर दिखा उत्साह : संक्रमण से बचाव के लिए टीका केंद्रों पर उल्लास नजर आ रहा है। बुधवार को भी जिले के केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए बुजुर्गों के साथ युवक पहुंचे। सुबह 10 बजे से ही केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी थी। जिला संयुक्त चिकित्सालय, केंद्रीय पुलिस चिकित्सालय, महिला अस्पताल, 26 नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, भोजपुर, बिलारी, डिलारी, कांठ, कुंदरकी, मूंढापांडे, ताजपुर, ठाकुरद्वारा समेत सभी स्थानों पर टीकाकरण किया गया।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी है। ये संदेश भी लोगों को दिया गया। सुबह से शाम तक 12,557 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। प्रयास किया जा रहा है कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो जाए। लोगों से भी अपील है कि अपने पास-पड़ोस के लोगों को भी टीके के लिए प्रेरित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.