Move to Jagran APP

Moradabad coronavirus news : द‍िल्‍ली से आने वाले बस यात्रियों की होगी जांच, कोरोना के लक्षण म‍िलते ही कराएंगे आइसोलेट

Moradabad coronavirus news बस में बैठ हर यात्री की होगी थर्मल स्क्रीनिंग। यात्री की पूरी जानकारी करेंगे रजिस्टर में दर्ज। प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट जिला मुख्यालय पर दर्ज की जाएगी। यात्रियों में कितने निगेटिव हैं और कितने पॉजिटिव आदि की जानकारी रखी जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 12:30 PM (IST)
Moradabad coronavirus news : द‍िल्‍ली से आने वाले बस यात्रियों की होगी जांच, कोरोना के लक्षण म‍िलते ही कराएंगे आइसोलेट
दिल्ली से आने वालों को बार्डर पर रोकेगी स्वास्थ्य टीम।

मुरादाबाद, जेएनएन।  Bus passengers will be investigated। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की धमक से मुरादाबाद में भी खलबली मची हुई है। दिल्ली से शहर में आने वाली हर बस के यात्रियों की जांंच स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की टीम करेगी। इसके साथ ही उनकी पूरी जानकारी भी रजिस्टर में दर्ज की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिंग में कोरोना के लक्षण म‍िलने पर तत्काल आइसोलेट कराया जाएगा।

loksabha election banner

बच्चे और बुजुर्गों पर कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है। बस से दिल्ली से आने वाले यात्रियों को चेक किया जा रहा है। इन बसों को चौधरपुर पाकबड़ा बार्डर, मझोला बाइपास बार्डर, कोहिनूर तिराहा, हनुमान मूर्ति तिराहा, रोडवेज बस अड्डे पर कहीं भी चेक किया जा रहा है। इसके अलावा एक टीम सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही उनके शरीर का ऑक्सीजन भी चेक करेगी। टीमों को तीन शिफ्टों में बांटा गया है। इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट जिला मुख्यालय पर दर्ज की जाएगी। यात्रियों में कितने निगेटिव हैं और कितने पॉजिटिव आदि की भी जानकारी रखी जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की ओर से पूरी एहत‍ियात बरती जा रही है। ज‍िससे संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। 

दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। उसे देखते हुए मुरादाबाद में भी संक्रमितों के बढ़ने का अंदेशा है। हम लोगों ने होमवर्क तो पूरा कर लिया है। दिल्ली से आने वाली बसों को कई प्वाइंटों पर चेक किया जाएगा। हमारी लोगों से अपील है कि वे घरों से बाहर निकलें तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और मास्क लगाएं। बच्चों और बुजुर्गों को घर से बाहर कम ही निकलने दें।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.