Move to Jagran APP

Moradabad Coronavirus News : पंचायत चुनाव के बाद देहात के इलाकों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा, बरतें सावधानी

पंचायत चुनाव से पहले कोरोना संक्रमण का खौफ देहात में कम था। चुनाव के दौरान शहर के लोग भी गांव तक पहुंचे हैं। मतदान के लिए लगी लाइनों में शारीरिक दूरी बनाने के नियम की धज्जियां उड़ा दी गईं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी कुछ नहीं कर पाए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 09:05 AM (IST)
Moradabad Coronavirus News : पंचायत चुनाव के बाद देहात के इलाकों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा, बरतें सावधानी
कोरोना गाइड लाइन टूटी, शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ाईं।

मुरादाबाद, जेएनएन। पंचायत चुनाव से पहले कोरोना संक्रमण का खौफ देहात में कम था। चुनाव के दौरान शहर के लोग भी गांव तक पहुंचे हैं। मतदान के लिए लगी लाइनों में शारीरिक दूरी बनाने के नियम की धज्जियां उड़ा दी गईं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी कुछ नहीं कर पाए। सभी तमाशा देखते रहे। मतदान के दौरान सभी एक-दूसरे के संपर्क में रहे हैं। इसलिए किसी एक को भी कोरोना हुआ तो संक्रमण पता नहीं कितने लोगोंं तक पहुुंच गया है। इसलिए अब गांव में रहने वालों को भी होशियार रहने की जरूरत है। अब देहात में भी संक्रमण फैलने का खतरा है। खुद को महफूज रखें, अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें। आपकी जरा सी लापरवाही जान भी ले सकती है।

loksabha election banner

जनपद में पंचायत चुनाव के लिए हो रहे मतदान के उत्साह में ग्रामीण कोरोना संक्रमण को लेकर जारी किए गए आदेश-निर्देश भी भूल गए। मतदान केंद्रों पर प्रत्येक वोटर के थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई। लेकिन यह व्यवस्था केवल औपचारिक ही नजर आई। अधिकांश केंद्रों पर वोटर बिना जांच कराए पोलिंग बूथ के अंदर जाते दिखे। इतना ही नहीं मतदान के लिए बनाए गए बूथ के बाहर लाइन में लगे वोटर शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर पाये। ज्यादातर मतदान केंद्र में आलम यह रहा कि लोग एक दूसरे से बहुत सट कर खड़े नजर आए। इतना ही नहीं मतदान केंद्रों के बाहर भी लोग बिना मास्क के ही आसपास बैठे रहे। कुछ मतदान केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मियाें ने समझाने की कोशिश भी की। लेकिन खुद को बचाने में लगे रहे। शारीरिक दूरी का पालन ज्यादातर मतदान केंद्रों पर नहीं हो पाया। इसका खामियाजा गांव के लोगों को ही भुगतान होगा।

पहली बार मतदान करने वालों में उत्साह

जनपद में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में खासा उत्साह दिखाई दिया। जिले के कई बूथों पर लाइन में खड़े युवाओं ने बताया कि इसी साल वोट डालने का मौका मिला है इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहते हैं। युवाओं ने कहा कि वह अपनी मर्जी से अपना नेता चुनने जा रहे हैं। किसी के कहने पर मतदान नहीं करेंगे। सदर तहसील के दलपतपुर में रहने वाले रूकमे आलम ने बताया कि वह पहली बार वोट डालकर अपना नेता चुनने जा रहे हैं। गांव गक्खरपुर के हेमेंद्र व बंटी ने भी पहली बार वोट डालने की खुशी जाहिर की। फत्तेहपुर खास गांव के मतदाता जैनुल आबेदीन ने कहा पहली बार मतदान करना बेहद अच्छा लगा।

शहर के सटे गांवों में भी खूब हुआ मतदान

कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद सोमवार को शहर के आसपास के गांवों में सुबह से ही मतदान केंद्र पर वोटरों की कतार लग गई। दिनभर मतदान केंद्रों पर लाइन नजर आई। इस दौरान महिलाओं, युवतियों और वृद्धजनों ने भी मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। जिला मुख्यालय से सटे मझोला थाना क्षेत्र के मंगूपुरा, मनोहरपुर, डिडौरी, डिडौरा, शाहपुर तिगरी, चौधरपुर, सोनकपुर देहात उर्फ भोला सिंह की मिलक, उत्तमपुर बहलोलपुर, पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गांव उमरी-सब्जीपुर, समाथल, रतनपुर कला और कटघर थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर माफी, गोट, कल्याणपुर, देवापुर, मछरिया आदि में सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह दिखा। यही हालत उमरी-सब्जीपुर ग्राम पंचायत के सब्जीपुर प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पांच बूथ पर भी खूब वोटर जुटे नजर आए। केंद्र पर कड़ी धूप होने के बाद भी वोटर लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। मझोला के मनोहरपुर में भी दो मतदान स्थल बनाए गए और दोनों में खूब भीड़भाड़ रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.