Move to Jagran APP

Moradabad Bhojpur double murder case : पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट देखकर उड़ गए पुलिस के होश, 312 बोर के तमंचे से शहजाद को मारी गई थी गोली

पुलिस का सिर तब चकरा गया जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि शहजाद को गोली 312 बोर के तमंचे से मारी गई है। फिर तो पुलिस फिरासत की तलाश में जुटी। इस दोहरे हत्‍याकांड की कहानी में झोल ही झोल है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 10:30 AM (IST)
Moradabad Bhojpur double murder case : पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट देखकर उड़ गए पुलिस के होश, 312 बोर के तमंचे से शहजाद को मारी गई थी गोली
पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मृतक के पिता फिरासत के विरोधाभासी दावे से बदली तफ्तीश की दिशा।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले के भोजपुर के सरदार नगर डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में जुटी भोजपुर पुलिस नए मोड़ पर आकर खड़ी हो गई है। पुलिस यह जानने में जुटी है कि शहजाद को गोली जब 312 बोर के तमंचे से मारी गई, तो उसके पिता फिरासत ने हत्यारोपित के कब्जे से 315 बोर का तमंचा मिलने का दावा क्यों किया? डबल मर्डर का असल सच फिरासत की तहरीर है, या फिर पर्दे के पीछे कोई और राज छिपा है। डबल मर्डर का असल सच जानने के प्रयास में ही पुलिस ने फिरासत के एक पड़ोसी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। जबकि मृतक का पिता घर छोड़ फरार है।

loksabha election banner

भोजपुर थाना क्षेत्र के सरदार नगर गांव में मंगलवार रात सिलसिलेवार दो हत्याएं हुईं। पुलिस को तहरीर देकर फिरासत ने बताया कि महज 200 मीटर दूर रहने वाला दानिश चोरी की नीयत से उसके घर में घुसा था। ऐन वक्त फिरासत की नींद टूट गई। उसने शोर मचा दिया। फिरासत के पुत्र शहजाद ने दानिश का पीछा किया। पकड़े जाने के भय से दानिश ने शहजाद के सीने में गोली मार दी। शहजाद की मौत हो गई। उग्र ग्रामीणों ने दानिश को बेरहमी से पीटा। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दानिश ने भी दम तोड़ दिया। फिरासत ने दानिश के कब्जे से असलहा मिलने का दावा करते 315 बोर का तमंचा पुलिस के सुपुर्द किया। पुलिस ने फिरासत की तहरीर पर दानिश के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखा। उधर दानिश के स्वजन की तहरीर पर फिरासत समेत चार लोग हत्यारोपित बनाए गए। मामले में पुलिस का सिर तब चकरा गया, जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि शहजाद को गोली 312 बोर के तमंचे से मारी गई है। फिर तो पुलिस फिरासत की तलाश में जुटी। शुक्रवार रात उसके घर दबिश दी गई। वह नहीं मिला। पुलिस को यकीन है कि दानिश की हत्या का असल सच फिरासत के एक पड़ोसी के सीने में दफन है। सच की तलाश में पड़ोसी से पूछताछ हो रही है। थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि फिरासत की तलाश हो रही है। दानिश की हत्या से संबंधित कुछ वीडियो भी पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आखिरकार किस परिस्थिति में शहजाद और दानिश की हत्या की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.