Move to Jagran APP

Moradabad Bank News : कोरोना महामारी में भी प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक का लाभ 459 करोड़ के पार

कोरोना महामारी में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक ने वर्ष 2020-2021 में 12.81 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 37364 करोड़ से अधिक का व्यापार क‍िया है। बैंक ने जमा राशि में ही नहीं बल्कि ऋण वितरण में बेहतर काम किया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 03:51 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 03:51 PM (IST)
Moradabad Bank News : कोरोना महामारी में भी प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक का लाभ 459 करोड़ के पार
बैंक अधिकारियों व कर्मचारियोंं ने कोरोना काल में भी बैंक के कारोबार को बढ़ाया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक ने वर्ष 2020-2021 में 12.81 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 37364 करोड़ से अधिक का व्यापार क‍िया है। बैंक ने जमा राशि में ही नहीं बल्कि ऋण वितरण में बेहतर काम किया है। इस उपलब्धि से बैंक प्रशासन अगले साल और अच्छा बिजनेस देने के लिए बैंक कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने का अवसर मिला है।

loksabha election banner

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक ने ऋण 12.66 फीसद किया। ऋण वितरण की बढ़ोतरी के साथ 16876 करोड़ तथा बैंक का कुल जमा 12.94 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 20487 करोड़ से ज्यादा हुआ है। बैंक का कुल लाभ 459 करोड़ से अधिक रहा। बैंक का व्यापार प्रति शाखा 19.83 करोड़ रुपये व्यापार प्रति स्टाफ 9.97 करोड़ तथा लाभ प्रति स्टाफ 6.38 लाख रहा। बैंक में जमा और ऋण वितरण में बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने कोरोना महामारी में बैंक का बिजनेस बढ़ाने में जो काम किया, उसको बैंक प्रशासन ने सराहा है। बैंक के चेयरमैन राकेश कुमार अरोड़ा ने बताया कि कोविड महामारी का सामना करने के लिए बैंक ने जरूरतमंद लोगों को योजनाओं का लाभ दिया है। किसानों, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों तथा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत वाहनों को ऋण वितरित करने में कोई कमी नहीं की और विभिन्न प्रकार की अतिरिक्त ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराईं। उन्होंने कहा कि बैँक व्यापार वृद्धि के साथ-साथ ग्राहक सेवा को और बेहतर बनाने तथा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले ग्राहकों के लिए बैंक कार्य कर रहा है।

कोरोना से लड़ने वाली आशा, संगिनी व एएनएम होंगी सम्मानित : अमरोहा के गजरौला में क्षेत्रीय विधायक राजीव तरारा द्वारा कोरोना में जंग लडऩे वाली आशा, संगिनी व एएनएम को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए बेहतर कार्य करने वाली सभी महिला कर्मियों को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द ही सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। बता दें कि कोरोना का प्रकोप बढ़ा तो आशा, एएनएम व संगिनी द्वारा खुद की जान की परवाह किए बगैर गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक किया और कोरोना की जांचे भी कराई। इतना ही नहीं वर्तमान में वह गांव में शिविर लगाकर टीकाकरण के प्रति भी ग्रामीणों को जागरूक कर रही हैं।

यह भी पढ़ें :-

UP accident : सम्‍भल में ट्रैक्टर ट्राली से टकराया बाइक सवार, दो बच्‍चों और मह‍िला समेत चार की मौत

सास और बहू के झगड़े में बेटे ने मां को चप्‍पलों से पीटा, वीडियो वायरल, आरोप‍ित की तलाश में जुटी पुलिस

District Panchayat President Election : सपा मुखिया की कमेटी करेगी जांच, मुरादाबाद में पार्टी से क‍िसने की गद्दारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.