Move to Jagran APP

मुरादाबाद में आरएसएस के नगर कार्यवाह से बदसलूकी पर हंगामा, चौकी इंचार्ज निलंबित

मुरादाबाद में आरएसएस के कार्यवाह से बदसलूकी की सूचना पर पुलिस चौकी पहुंचे विधायक। कई घंटे तक चलता रहा हंगामा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 07:40 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 07:40 AM (IST)
मुरादाबाद में आरएसएस के नगर कार्यवाह से बदसलूकी पर हंगामा, चौकी इंचार्ज निलंबित
मुरादाबाद में आरएसएस के नगर कार्यवाह से बदसलूकी पर हंगामा, चौकी इंचार्ज निलंबित

मुरादाबाद।   स्वयंसेवक की पैरवी करने चौकी पहुंचे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नगर कार्यवाह प्रमोद कुमार से बदसलूकी करने पर भाजपा और हिंदू संगठनों के नेता एवं कार्यकर्ता भड़क गए। पाकबड़ा थाना की ग्रोथ सेंटर पुलिस चौकी घेरकर हंगामा करना शुरू कर दिया। चौकी इंचार्ज मोहित कुमार और अन्य आरोपित सिपाहियों के निलंबन की मांग को लेकर चौकी के बाहर धरने पर बैठ गए। एसपी ट्रैफिक अशोक कुमार एवं अन्य पुलिस अधिकारी घंटों उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे। बिना कार्रवाई के वहां से नहीं उठने पर एसएसपी ने चौकी इंचार्ज और दो अन्य सिपाहियों को निलंबित कर दिया। इसके बाद धरना समाप्त हो गया।

loksabha election banner

मुरादाबाद बाइपास स्थित नानकबाड़ी गांव के रहने वाले रामपाल सिंह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं। गांव में आश्रम के पास गिरने की हालत में खड़े एक शीशम के पेड़ को काट दिया गया था। चौकीदार ने इसकी सूचना दी।। सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे थाना पाकबड़ा की ग्रोथ सेंटर चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी उनके घर पहुंचे। आरोपित के नहीं मिलने पर उनके बेटे को पुलिस चौकी ले आए। रतनपुर कलां के रहने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह प्रमोद शर्मा को सूचना मिली तो वह पैरवी के लिए पुलिस चौकी पहुंचकर चौकी इंचार्ज मोहित कुमार के सामने अपना पक्ष रखा। आरोप है कि बातचीत के दौरान चौकी इंचार्ज ने उनसे बदसलूकी की। संघ पर अनर्गल टिप्पणी भी की। विरोध करने पर प्रमोद कुमार को कमरे में बंद कर दिया और उनका मोबाइल भी छीनकर अपने पास रख लिया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने घेरी चौकी

मामले की सूचना पर आरएसएस के जिला प्रचारक अनमोल कुमार, सह विभाग प्रचारक धनंजय कुमार, भाजपा महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र नाथ मिश्रा, मंडल अध्यक्ष मंयक अग्रवाल, मेरठ प्रांत के गोरक्षा विभाग के प्रमुख प्रमोद राणा, विशाल त्यागी, गौरव भटनागर के अलावा बजरंग दल और विहिप से जुड़े तमाम लोगों की भीड़ चौकी पर पहुंच गई। रात करीब नौ बजे कांठ विधायक राजेश कुमार चुन्नू, पूर्व महानगर अध्यक्ष हरिओम शर्मा भी ग्रोथ सेंटर पुलिस चौकी पहुंच गए। इधर, एसपी ट्रैफिक अशोक कुमार, सीओ हाईवे राम सागर, प्रभारी निरीक्षक पाकबड़ा रजनी द्विवेदी भी पहुंच गए। काफी देर तक पुलिस अधिकारियों और भाजपा नेताओं के बीच वार्ता होती रही। सभी आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। लेकिन, पुलिस अधिकारी मसले को बातचीत के जरिए निपटाने की कोशिश में लगे रहे। करीब आठ घंटे तक ड्रामा चलता रहा। बाद में कांठ विधायक सबको लेकर सड़क पर बैठ गए। यह पूरा मामला पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह के पास पहुंच गया। उन्होंने भी पुलिस के आला अफसरों से बात की। इसके बाद एसएसपी ने चौकी इंचार्ज मोहित कुमार के अलावा सिपाही जितेंद्र कुमार और सुनील कुमार को निलंबित कर दिया।

चौकी इंचार्ज ने हमारे पदाधिकारी के साथ बदसलूकी की। छोटी सी बात अनावश्यक रूप से मुद्दा बनाया, संघ को लेकर अनर्गल बातें बोलीं। स्वयंसेवक की इसमें कोई गलती भी नहीं थी। इस प्रकार की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

धनंजय, सह विभाग प्रचारक

पुलिस चौकी इंचार्ज का रवैया बेहद खराब है। पहले भी कई बार शिकायत की जा चुकी है। संघ के नगर कार्यवाह से बदसलूकी कर सारी हद पार कर दी गई। इस मामले को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाया जाएगा।

राजेश कुमार चुन्नू, विधायक, कांठ

घटना के संबंध में शिकायत मिली है, प्रकरण की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी जाएगी। उनके स्तर से ही कार्रवाई की जाएगी।

अशोक कुमार, एसपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.