Move to Jagran APP

नकाबपोश बदमाशों ने बंधक बनाकर एक घर में डाला डाका Moradabad News

अगवानपुर में बदमाशों द्वारा लूटपाट के बाद घटना के बारे में बताती हमीदा व परिजन।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 06:05 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:05 AM (IST)
नकाबपोश बदमाशों ने बंधक बनाकर एक घर में डाला डाका Moradabad News
नकाबपोश बदमाशों ने बंधक बनाकर एक घर में डाला डाका Moradabad News

मुरादाबाद : अगवानपुर के मुहल्ला ततारपुर में मंगलवार रात पांच नकाबपोश बदमाशों ने एक घर में डाका डाला, दो घरों से सामान चोरी कर ले गए। पुलिस पूरे मामले को जांच कर रही है। लेकिन, मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

loksabha election banner

क्या है पूरा मामला

थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में नगर पंचायत अगवानपुर के मुहल्ला ततारपुर में बाहरी तरफ पश्चिमी दिशा में बब्बू का घर है। वह मजदूरी करते हैैं। परिवार में पत्नी फहमीदा, तीन बेटी गुडिय़ा, अनम, अरसुआ और एक बेटा सकलैन है। मंगलवार रात बच्चे कमरे में सो रहे थे। बब्बू और उसकी पत्नी बरामदे में थे। बब्बू ने बताया रात करीब साढ़े 11 बजे चहारदीवारी फांद कर एक बदमाश अंदर आया और उसने अंदर से ताला तोड़ दिया। बाद में चार और बदमाश अंदर आ गए। सभी के चेहरों पर नकाब और हाथों में तमंचे व धारदार हथियार थे।

बदमाशों ने आंगन में पहुंच कर उन्हें और उसकी पत्नी को डराना धमकाना शुरू कर दिया। बब्बू ने बताया कि बदमाशों ने खुद को पुलिस वाला बताया और कहा एक लड़के और लड़की भागे हैं। उनकी तलाश कर रहे हैं। शोर मचाया तो गोली मार देंगे। तीन बदमाश बब्बू को अपने साथ लेकर कमरे के पास पहुंचे। उन्हीं से आवाज लगवाकर बच्चों से कमरा खुलवाया। पूरे परिवार को उसी कमरे में बंधक बना लिया। तमंचे के बल पर बदमाशों ने फहमीदा के कान से कुंडल उतरवा लिए। केतली में रखी बीस हजार रुपये की नकदी, बब्बू के कुर्ते से पांच हजार रुपये, सोने के पैंडल, दो सोने की अंगूठी, पाजेब आदि 80 हजार का माल लूटकर ले गए। घटना के बाद पूरे परिवार को कमरे में बंद कर बाहर से कुंडा लगा दिया। एक बदमाश वहीं बैठ गया। चार बदमाश वहां से निकल कर मुहल्ले में ही रहने वाले बब्बू के फुफेरे भाई अली रजा के घर में जा घुसे। यहां से बदमाश संदूक में रखी एक लाख की नकदी और बीस हजार रुपये के गहने चोरी कर ले गए। जबकि अली रजा के बड़े भाई अली मुहम्मद के घर से बच्चों की गुल्लक तोड़कर पांच हजार की नकदी और पाजेब चोरी कर ले गए। अली मुहम्मद के घर में तीन कमरों का ताला भी बदमाशों ने तोड़ दिया। वारदात से बब्बू का परिवार इतना डर गया कि सुबह साढ़े तीन बजे तक मौन साधे रहा। बाद में मुहल्ले वालों को बताया तब उसके घर में डाका और दो घरों में चोरी का पता चला। बुधवार सुबह पीडि़तों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। अगवानपुर चौकी प्रभारी संदीप बालियान ने घटना स्थल मुआयना किया।

पुलिस वाले बनकर घुसे थे बदमाश

बब्बू ने बताया नकाबपोश बदमाश पुलिस वाले बनकर डाका डालने पहुंचे थे। बदमाशों ने अंदर आते ही उसे जगा दिए। पूछने पर कहा कि हम लोग पुलिस वाले हैं। एक लड़का और लड़की भाग कर आए हैं उन्ही की तलाश कर रहे हैं। जब बब्बू ने घर में किसी बाहरी के न होने की बात कही तो बदमाशों ने तमंचा तान दिया। साथ ही धमकाया शोर मचाया तो जान से मार देंगे। इससे बब्बू और उसकी पत्नी सहम गए। बाद में बदमाश ढाई घंटे तक परिवार को बंधक बनाए रहे।

बेटियों के निकाह के लिए जुटा रहे थे गहने

बब्बू ने बताया कि उसने बड़ी बेटी गुडिय़ा का रिश्ता सराय खजूर में तय कर रखा है। मार्च में वह बेटी का निकाह करने वाला है। इसके लिए अभी से पैसे, गहने और कपड़ों का इंतजाम कर रहा है। मंगलवार को ही बैंक से बीस हजार रुपये निकाल कर लाया था। नकाबपोश बदमाश उस बीस हजार के साथ ही जेब में रखे पांच हजार और करीब 60 हजार रुपये के गहने लूट कर ले गए। अली रजा की बेटी की भी शादी की तैयारी चल रही थी। अली रजा के अनुसार उसने अपनी बेटी दानिस्ता का रिश्ता तय कर लिया है। अगले साल शादी होनी है। पालेज के लिए उसने पैसा जुटाया था। ताकि कारोबार करके बच्चों की शादी कर सकूं।

- अगवानपुर में चोरी की सूचना मिली है। पुलिस का ध्यान डायवर्ट करने के लिए घटना को बढ़ा- चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। एसएचओ सिविल लाइंस को मौके पर भेजकर जांच कराई जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।- दीपक कुमार, सीओ, सिविल लाइंस।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.