Move to Jagran APP

पार्लर में बहार, चूड़ियों वाली गली भी गुलजार

करवाचौथ का दिन महिलाओं के लिए खास होता है। दिनभर निर्जला व्रत रखकर महि

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 12:37 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 12:37 AM (IST)
पार्लर में बहार, चूड़ियों वाली गली भी गुलजार
पार्लर में बहार, चूड़ियों वाली गली भी गुलजार

जेएनएन, मुरादाबाद: करवाचौथ का दिन महिलाओं के लिए खास होता है। दिनभर निर्जला व्रत रखकर महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। इस व्रत की तैयारियों के लिए बाजार में खरीदारी भी खूब होती है। करवाचौथ बुधवार को है, अत: बाजार में खरीदारी शुरू हो गई है। महिलाएं व्रत की तैयारियों के लिए करवा, सींक से लेकर अन्य जरूरी सामान खरीद रहीं हैं। नवविवाहिताएं अपने श्रृंगार के लिए साड़ियों व चूड़ियों की दुकान पर डटी रहीं।

loksabha election banner

करवाचौथ की तैयारियों को लेकर बाजार में रविवार को सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। जैसे-जैसे शाम ढली, बाजार अपनी रवानी पर आ गया। मंडी चौक, बाजार गंज, जीएमडी रोड, कोर्ट रोड, नवीन नगर, दीनदयाल नगर से लेकर दिल्ली रोड तक पर जगह-जगह करवा की दुकानें सजी नजर आई। इस व्रत को खास बनाने के लिए महिलाएं सुबह से ही खरीदारी करती रहीं। व्रत कथा के लिए किताब, कैलेंडर की भी खरीदारी हुई। चौमुखा पुल पर चूड़ी वाली गली में खास भीड़ रही। अपनी-अपनी साड़ियों से मैच करती चूड़ियां खरीदने के लिए महिलाएं इस दुकान से उस दुकान दौड़ती रहीं। साड़ियों की दुकान पर भी नई दुल्हनों ने लाल और हरी साड़ियां ज्यादा खरीदीं।

पार्लर में लंबी बुकिग

करवाचौथ को खास बनाने के लिए ब्यूटी पार्लर मे भी खूब बुकिग हो रही है। पार्लर संचालिका ममता माहेश्वरी ने बताया कि कई महिलाएं ब्राइडल लुक के लिए बुकिग करा चुकी हैं तो कइयों की बुकिग मेहंदी के लिए अभी से हो गई है। उन्होंने बताया कि एक से दो दिन में और भी बुकिग बढ़ने का अनुमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.