Move to Jagran APP

गरीब की बेटी से प्‍यार, निकाह के बाद माफ हो गया दुष्‍कर्म का गुनाह, बड़ी द‍िलचस्‍प है मुरादाबाद की ये प्रेम कहानी

मुरादाबाद के मैनाठेर इलाके में युवक और युवती एक-दूसरे को द‍िल दे बैठे। लेकिन हैस‍ियत उनकी प्रेम कहानी में दीवार बनकर खड़ी हो गई। इससे नाराज युवती ने घर छोड़ द‍िया। इसके बाद उसने युवक पर दुष्‍कर्म का मुकदमा ल‍िखवा द‍िया। अब युवक ने उससे न‍िकाह कर ल‍िया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:46 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 12:46 PM (IST)
गरीब की बेटी से प्‍यार, निकाह के बाद माफ हो गया दुष्‍कर्म का गुनाह, बड़ी द‍िलचस्‍प है मुरादाबाद की ये प्रेम कहानी
निकाह के अगले दिन विदा कराने ही नहीं आए युवती के पिता।

मुरादाबाद, जेएनएन। प्रेमी के निकाह करते ही युवती ने दुष्कर्म का गुनाह माफ कर दिया। फिलहाल दुल्हन को ससुराल वाले विदा कराकर अपने घर ले आए हैं। लेकिन, अभी पुलिस की विवेचना बाकी है। युवती के कोर्ट में बयान होने के बाद ही इस पर कोई फैसला होगा।

loksabha election banner

थाना मैनाठेर के एक गांव निवासी पूर्व प्रधान के बेटे का अपने ही गांव की एक गरीब की बेटी से प्यार हो गया। दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं। लेकिन, शादी के लिए दोनों परिवारों में से कोई तैयार नहीं था। पूर्व प्रधान का बेटा भी पढ़ा लिखा है। युवती भी शिक्षित है, लेकिन, उसके पिता पूर्व प्रधान के यहां रिश्ता लेकर जाने के लिए तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि हमारी हैसियत ही पूर्व प्रधान के घर रिश्ता करने की नहीं है। लड़का भी घर वालों के डर से प्रेमिका को अपना नहीं पा रहा था। इससे गुस्सा होकर युवती ने घर छोड़ दिया और अपने रिश्तेदार की मदद से प्रेमी और उसके दो भाईयों के खिलाफ मुकदमा लिखा दिया। युवती का आरोप था कि प्रेमी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। अब शादी से मुकर रहा था। शादी की बात करने पर जान से मारने की धमकी देता है। उसके दो भाईयों ने भी उसे धमकाया है। मुकदमा लिखाने के बाद युवती अपनी मौसी के घर पहुंच गई। गांव के जिम्मेदार लोगों को मालूम हुआ तो उन्होंने युवती के पिता से बात की। कहा कि पहले तुमको गांव के लोगों के सामने अपनी बात रखनी चाहिए थी। सीधे मुकदमा क्यों लिखवा दिया। पिता कहने लगे कि युवती ने खुद कार्रवाई कराई है। मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है। मुकदमा लिखने के दो दिन बाद जिम्मेदार लोगों ने सारी बात फाइनल कर दी। रव‍िवार को प्रेमी के घर वाले युवती से निकाह कराकर उसे दुल्हन के तौर पर घर ले आए। तय यह हुआ था कि अगले दिन युवती विदा होकर मायके चली जाएगी। ससुराल पक्ष के लोग कुछ लोगाें को युवती के घर ले जाकर फिर से उसे विदा करा लाएंगे। लेकिन, युवती का पिता उसे ससुराल से विदा कराने ही नहीं आए। यह बात गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है। प्रभारी निरीक्षक रामवीर सिंह ने बताया कि निकाह होने की बात मेरी जानकारी में नहीं आया है। युवती ने मुकदमा लिखाया है। कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.