Move to Jagran APP

Leopard activity in Amroha : तेंदुए ने किसान पर किया हमला, बछड़े को मार डाला

Leopard activity in Amroha किसानों ने बताया कि सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी भी गांव पहुंचे थे। ग्रामीणों को सजगता के साथ रहने की हिदायत देकर चले गए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 06:17 PM (IST)
Leopard activity in Amroha : तेंदुए ने किसान पर किया हमला, बछड़े को मार डाला
Leopard activity in Amroha : तेंदुए ने किसान पर किया हमला, बछड़े को मार डाला

अमरोहा, जेएनएन। तेंदुआ लोगों का पीछा छोडऩे को तैयार नहीं है। इधर-उधर दौड़कर ग्रामीणों के बीच दहशत पैदा कर रहा है। खादर क्षेत्र के बाद शनिवार की रात तेंदुए गांव छोया में दिखाई दे गया। यहां तेंदुए ने हमला बोलकर एक गाय के बछड़े को भी मार डाला। हालांकि रविवार की सुबह में एक किसान तेंदुए के हमले का शिकार होने से बाल-बाल बच गया।

loksabha election banner

शनिवार की देर रात में गांव के मदनपाल की गाय के बछड़े पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुआ उसे मुंह मे दबाकर ले जा रहे था। ग्रामीणों के जागकर आने की आहट पर उसे छोड़कर फरार हो गया। हालांकि बछड़ा बच नहीं सका। उसकी मौत हो गई। बछड़े को मृत देखकर भयभीत किसानों ने रात भर एकत्र होकर लाठी डंडे हाथों में लेकर कई घन्टे तेंदुए को तलाश किया लेकिन कुछ पता नहीं चला। किसानों व ग्रामीणों ने घंटों रात जागकर ही बिताई। इधर सुबह पांच बजे गांव का नन्हे अपने खेत पर मोटर चलाने पहुंचा तो तेंदुआ ने उस पर हमला करने कीे कोशिश की। हालांकि वह बच गया। ग्रामीण के मुताबिक उसके खेत पर तेंदुआ छिपा बैठा था। उसके पहुंचते ही पहले उसकी तरफ लपता, फिर दिशा बदलकर फरार हो गया। उसका शोर सुनकर जूट किसानों ने फिर से तेंदुए की तलाश शुरु की लेकिन कुछ हाथ नहीं आया।

खादर क्षेत्र के गांवों में भी दिखाई दे रहा है तेंदुआ

नौनेर, मुरादपुर, चकनवाला, पपसरा, गंगापुरी समेत करीब दर्जन भर गांव के नजदीक के गांवों में भी दिखाई दे चुका है। मुरादपुर-नौनेर के स्कूल की बाउंड़ी की दीवार पर चलते देखे गए तेंदुए की वीडियो बनाकर भी वायरल की गई थी, लेकिन वन विभाग अभी तक तेंदुए को पकडऩे में सफल नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.