Move to Jagran APP

मनचलों ने बेटियों से लिया पंगा तो पड़ेगा महंगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट मिशन शक्ति की सफलता के लिए पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 08:25 PM (IST)
मनचलों ने बेटियों से लिया पंगा तो पड़ेगा महंगा
मनचलों ने बेटियों से लिया पंगा तो पड़ेगा महंगा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट मिशन शक्ति की सफलता के लिए पुलिस महकमा हर मुमकिन कोशिश कर रहा है। शनिवार को पुलिस लाइन परिसर में एक्सपर्ट की मदद से जहां बेटियों को आत्मरक्षा के गुर बताये गए, वहीं देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर आधी आबादी के भीतर आत्मविश्वास भरने की कोशिश हुई। पुलिस ने यह भरसक प्रयास किया कि विषम परिस्थिति का सामना बेटियां बहादुरी से करें।

loksabha election banner

मिशन शक्ति अभियान के तहत पुलिस लाइन के टिन शेड हाल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें शामिल रामचंद्र शर्मा कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं को निडर बनने की कोशिश हुई। एक्सपर्ट की मदद से बेटियों को मनचलों व शोहदों से निपटने का गुर बताया गया। जिला पुलिस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जूडो की नेशनल प्लेयर पुष्पांजलि ने छात्राओं को आत्मरक्षा का गुर बताया। छात्राओं से कहा कि कोई छेड़छाड़ करता है, तो घबराएं नहीं। बल्कि उसका मुकाबला करें। कोई पीछा कर रहा है, तो बैग की मदद से कैसे बचें? इसका तरीका बताया। रामचंद्र बालिका इंटर कॉलेज की प्रिंसीपल स्काउट गाइड की चीफ कमिश्नर मधुबाला ने बेटियों का उत्साह बढ़ाते कहा कि उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाएं। महिला अधिकार और महिला सुरक्षा कानून की जानकारी बेटियों को दी गई। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर पर अंजान व्यक्ति से दूर रहने की सलाह दी गई। स्काउट गाइड की छात्राओं ने भी अपने विचार साझा किया। इस मौके पर सीओ कोतवाली इंदू सिद्धार्थ, सीओ कार्यालय सलोनी अग्रवाल, महिला एसओ निधि चौधरी, महिला रेसलर हिमांशी चौधरी, उम्मीद एनजीओ की शिल्पी सैनी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में राजकला इंटर कॉलेज, बलदेव इंटर कॉलेज, कौशल्या इंटर कॉलेज, प्रभा देवी आदर्श इंटर कॉलेज, मेथाडिस्ट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज और रामचंद्र इंटर कॉलेज की छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

---------

एसएसपी की पत्नी ने बेटियों में भरा आत्मविश्वास

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मुरादाबाद के एसएसपी प्रभाकर चौधरी की पत्नी प्रियंका चौधरी रहीं। उन्होंने छात्राओं से बात की। नारी शक्ति व स्वाभिमान पर फोकस करते कहा कि हम उस भारतीय संस्कृत में पले बढ़े हैं, जहां महिलाएं पूजनीय रही हैं। नवरात्र व दुर्गा उपासना इसका प्रमाण है। छात्राएं तनिक भी न घबराएं। हालात का डटकर मुकाबला करें। नारी भारतीय समाज की ध्वजवाहक रही है। आगे बढ़ने व सफल होने के लिए अतीत से प्रेरणा लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.