Move to Jagran APP

कानून के छात्र मोहित ने पकड़ ली अपराध की राह, छात्र नेता की हत्‍या के बाद हंसते हुए गया था जेल

Mohit Chaudharys criminal history दो जनवरी 2014 को छात्र नेता दीपक चौहान की मोहित चौधरी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने के आठ दिन बाद वह पकड़ा गया था। इसके बाद हंसते हुए जेल गया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 11:40 AM (IST)
कानून के छात्र मोहित ने पकड़ ली अपराध की राह, छात्र नेता की हत्‍या के बाद हंसते हुए गया था जेल
मझोला, कटघर और सिविल लाइंस थाने में छह मुकदमे दर्ज हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Mohit Chaudhary's criminal history। अमरोहा के अतरासी में कार सवार मोहित चौधरी पर बुधवार शाम अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इस हमले में मोहित चौधरी के चार गोलियां शरीर में धंस गई। गंभीर हालत में उसे साईं अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन, डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताकर उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया। इस दौरान घटना की सूचना लगते ही मझोला थाना पुलिस साईं अस्पताल पहुंच गई।

loksabha election banner

मोह‍ित केजीके कॉलेज में एलएलबी तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था, इसके साथ ही अपराध की राह पर भी वह धीरे-धीरे अपने कदम आगे बढ़ा रहा था। मूलरूप से सम्भल जनपद के बहालपुर बांसली गांव थाना असमोली का निवासी है। केजीके कॉलेज में छात्र राजनीति भी इसी के इशारे पर चलती थी। जुलाई माह में एसएसपी कार्यालय में एक पीड़ित ने मोहित चौधरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए हिस्ट्रीशीट खोलने की अपील की थी। शिकायत के आधार पर एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। जांच में पता चला था कि मुरादाबाद के तीन थाना क्षेत्रों में मोहित के खिलाफ हत्या, हत्या की साजिश, जान से मारने की धमकी के साथ ही अन्य गंभीर धाराओं में छह मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें से तीन मुकदमे मझोला थाने, दो मुकदमे कटघर थाने के साथ ही एक मुकदमा सिविल लाइंस थाने में दर्ज है। इसके साथ ही रामपुर कोतवाली में आर्म एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है।

एक बड़े नेता की सुपारी लेने की रही चर्चा

अपराधिक घटनाओं के चलते पुलिस के लिए मोहित चौधरी सिरदर्द बन गया था। सूत्रों के माने तो मंडल के एक जनप्रतिनिधि को ठिकाने लगाने की सुपारी लेने में मोहित का नाम सामने आया है। पुलिस भी इस मामले को लेकर बीते कुछ दिनों से सक्रिय थी। हालांकि, यह मामला केवल जांच तक सीमित था। राजनीतिक गलियारों में इस सुपारी को लेने की चर्चा खूब रही।

वेट लिफ्टिंग का रहा है राज्य स्तरीय खिलाड़ी

केजीके कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रहे मोहित को वेट लिफ्टिंग का शौक है। वह स्टेट लेवल की प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है। पंजाब के जालंधर में प्रैक्टिस करने के बाद उसने कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अवार्ड जीते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.