Move to Jagran APP

मुरादाबाद में स्वेटरों की गुणवत्ता पर सोमवार तक आएगी लैब रिपोर्ट, तय होगी कार्रवाई

Sweater distribution in Moradabad जिला स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है। यह टास्क फोर्स अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर छात्रों के अभिभावकों से स्वेटर के साइज व गुणवत्ता के संबंध में फीडबैक भी ले रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:47 PM (IST)
मुरादाबाद में स्वेटरों की गुणवत्ता पर सोमवार तक आएगी लैब रिपोर्ट, तय होगी कार्रवाई
अभिभावकों से स्वेटर के साइज व गुणवत्ता का फीडबैक भी ले रही है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Sweater distribution in Moradabad। मुरादाबाद के परिषदीय स्कूलों में इस बार बंटे स्वेटरों की जांच धीरे-धीरे लंबित हाेती जा रही है। स्वेटरों की गुणवत्ता पर लगे आरोपों को एक महीने से ज्यादा हो चुका है। लेकिन, अभी तक कोई जांच अपने निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है। अब सब कुछ कानपुर लैब को भेजे गए सैंपलों पर निर्भर है। अधिकारियों की मानें तो सोमवार तक लैब से स्वेटरों की जांच रिपोर्ट मुरादाबाद मुख्यालय को मिल सकती है, जिसके बाद रिपोर्ट के आधार पर कार्यदायी संस्थाओं पर कार्रवाई तय होगी।

prime article banner

मुरादाबाद के परिषदीय स्कूलों के एक लाख 66 हजार छात्रों को स्वेटर वितरित करने के लिए इस बार तीन कार्यदायी संस्था को टेंडर दिए गए थे। इन स्वेटरों की गुणवत्ता की जांच के लिए प्रत्येक ब्लॉक में जांच कमेटी भी गठित की गई थी, जिसमें से एक कमेटी ने स्वेटरों की गुणवत्ता पर सवाल उठाकर दो फीसद की कटौती की सिफारिश भी की थी, जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने तीनों संस्था द्वारा बांटे गए स्वेटरों के जांच सैंपल कानपुर लैब को भेजे थे। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार तक कानुपर लैब् से जांच रिपोर्ट आ सकती है।

टास्क फोर्स बनाकर मांगा गया है फीडबैक

इस बार स्वेटर वितरण में शासन द्वारा विशेष सख्ती बरती जा रही है। इसके लिए ब्लॉक स्तर पर कमेटी गठित करने के अलावा जिला स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है। यह टास्क फोर्स अलग-अलग क्षेत्रों में छात्रों के अभिभावकों से स्वेटर के साइज व गुणवत्ता का फीडबैक भी ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.