Move to Jagran APP

Kisan Samman Nidhi : रक्षाबंधन पर किसानों के खातों में न‍िध‍ि के पहुंचे 53 करोड़ रुपये, खुशी की लहर

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त के 53 करोड़ रुपये किसानों के खाते में पहुंच गए। रक्षाबंधन से पहले किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के दो-दो हजार रुपये पहुंचने से उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 11:36 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 11:36 AM (IST)
Kisan Samman Nidhi  : रक्षाबंधन पर किसानों के खातों में न‍िध‍ि के पहुंचे 53 करोड़ रुपये, खुशी की लहर
किसानों के मोबाइल पर आने शुरू हो गए थे मैसेज।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त के 53 करोड़ रुपये किसानों के खाते में पहुंच गए। रक्षाबंधन से पहले किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के दो-दो हजार रुपये पहुंचने से उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई है। मुरादाबाद से पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त के लिए दो लाख 65 हजार किसानों का डाटा भेजा था। इन किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये हिसाब से 53 करोड़ रुपये भेजे गए हैं।

loksabha election banner

साेमवार को दोपहर से ही किसानों के खातों में सम्मान निधि की धनराशि आने लगी। त्योहार पर दो-दो हजार रुपये किसानों के खाते में आए तो चेहरे खिल गए। ठाकुरद्वारा के महमूदपुर केशो गांव के बलेंद्र सिंह के खाते में दो हजार रुपये आए तो उसने सरकार का धन्यवाद जताया। मुनीमपुर गांव के चंद्रपाल सिंह और माैलाना इसरार, मुड़ियाखेड़ा के राजीव कुमार, अतर सिंह और भूरे सिंह, कालाझांडा गांव के मोहित कुमार और बादरझल्ला गांव के गजराम सिंह के खाते में भी दो हजार पहुंच गए। किसान नूरजहां निवासी ग्राम लेदा ने खाते में धनराशि आते ही अपने परिवार के लोगों को बताया। इसी तरह पूरे जिले में किसानों के खाते में धनराशि देर शाम तक आती रही। उप कृषि निदेशक सीएल यादव ने बताया कि किसान सम्मान निधि की धनराशि सभी के खातों में आनी है। जिसकी नहीं आए वह उनसे संपर्क करके जानकारी कर सकता है। रक्षाबंधन के मौके पर किसानों के खाते में दो हजार देकर सरकार ने अच्छा काम किया है।

सरकार ने त्योहार के मौके पर सम्मान की धनराशि देकर सराहनीय काम किया है। इससे किसानों को त्योहार मनाने में भी मदद मिलेगी।

नवीन कुमार, किसान

किसानों को सरकार ने सम्मान निधि की धनराशि समय से भेज दी। त्योहार पर सरकार ने किसानों के खातों में दो-दो हजार भेजकर अच्छा काम किया।

गजराज सिंह, किसान

यह भी पढ़ें :-

16 साल से फरार बदमाश ने की तीन शादी, पैदा हुए 14 बच्‍चे, देश में बढ़ा रहा था रोहिंग्याओं का कुनबा, ब‍िहार में पकड़ा गया

शर्मनाक : पैसे के ल‍िए अपनी पत्‍नी को कर द‍िया दोस्‍तों के हवाले, एक साल पहले ही क‍िया था प्रेम‍ व‍िवाह

सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में बैठे आठ सॉल्वर मुरादाबाद से गिरफ्तार, पकड़े गए सॉल्वरों में से चार बिहार के रहने वाले

मुरादाबाद के टीएमयू की डाॅ. प्रेरणा गुप्ता बनीं मिसेज इंडिया, अभिनेत्री महिमा चौधरी के सवाल का द‍िया सटीक जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.