Move to Jagran APP

किसान फिर से आंदोलन करने की कर रहे तैयारी, कृषि कानून तो हो गए वापस, अब इस मांग के लिए करेंगे आंदोलन

Farmers preparing to agitate again किसान अब फिर से आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए भारतीय किसान यूनियन असली की मुरादाबाद में मंडल स्तरीय बैठक हुई। आचार संहिता लागू होने के बीच हुई बैठक पर किसानों की पुलिस से बहस भी हुई।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:29 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:29 AM (IST)
किसान फिर से आंदोलन करने की कर रहे तैयारी, कृषि कानून तो हो गए वापस, अब इस मांग के लिए करेंगे आंदोलन
एसएसपी से वार्ता के बाद हुई बैठक, कोरोना नियमोंं का पालन करने की हिदायत

मुरादाबाद, जेएनएन। Farmers preparing to agitate again : केंद्र सरकार की ओर से तीनों कृषि कानून वापस लेने के बाद भी किसानों ने एक साल से चल रहे अपने आंदोलन को स्थगित कर दिया था। लेकिन अब वे फिर से आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। उनका कहना है कि एमएसपी गारंटी कानून हमारे लिए अहम है। इसको लाने के लिए यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद आंदोलन किया जाएगा। इसके लिए मुरादाबाद में भारतीय किसान यूनियन असली की सोमवार को मंडलीय बैठक हुई। जबकि आचार संहिता लागू है। जबरन बैठक करने पर अड़े किसान नेताओं की पुलिस से जमकर बहस हुई।

loksabha election banner

आचार संहिता लगी होने के बावजूद किसान नेताओं के आम्बेडकर पार्क में बैठक करने की सूचना सीओ सिविल लाइंस को मिली तो वह टीम के साथ पहुंचे और बैठक को आचार संहिता का उल्लंघन बताया। किसान नेता बैठक करने पर अड़े रहे। यह मुद्दा एसएसपी बबलू कुमार तक पहुंच गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी हरपाल सिंह ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून हमारे लिए अहम है। चुनाव बाद इसके लिए आंदोलन छेड़ा जाएगा। उन्होंने किसानों से कृषि हितों को ध्यान में रखकर वोट देने की अपील की। राष्ट्रीय महासचिव महक सिंह ने बताया कि वह कोई धरना प्रदर्शन करने के लिए एकत्र नहीं हुए थे।

बैठक करके किसानों के हितों की बात करने वाले राजनीतिक दल को वोट देने संबंधी चर्चा करनी थी। लेकिन, एसएसपी ने बिना मास्क के बैठक को कोरोना का उल्लंघन बताया और मास्क लगाकर शांति पूवर्क बैठक करने को कहा। बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किसानों से खेती के मुददों को ध्यान में रखते हुए वोट देने की अपील की गई। इसके अलावा एमएसपी.पर फसलों की खरीद की गारंटी के लिए आंदोलन छेड़ने की रणनीति तय की गई।

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय सलाहकार कैलाश त्यागी, राष्ट्रीय प्रवक्ता हरीश, मंडल अध्यक्ष चौधरी डूंगर सिंह,चौ.समरपाल सिंह, चौधरी महावीर सिंह अमरोहा, राजपाल सिंह यादव सम्भल,उमर अली रामपुर, किशनपाल सिंह राठौड़ बदायूं, परविंदर सिंह बिजनौर ने विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.