Move to Jagran APP

Kanth Loudspeaker Dispute : कांठ मामले में सभी गवाहों के दर्ज हुए बयान,18 नवंबर को होगी सुनवाई

Kanth Loudspeaker Dispute बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने पुलिस की ओर से बयान दर्ज करने पहुंचे गवाहों से जिरह की। कोर्ट ने जिरह पूरी होने के बाद इस इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 18 नवंबर की तारीख दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 08:29 AM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 08:29 AM (IST)
Kanth Loudspeaker Dispute : कांठ मामले में सभी गवाहों के दर्ज हुए बयान,18 नवंबर को होगी सुनवाई
मामले में अगली सुनवाई के लिए 18 नवंबर की तारीख दी गई है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Kanth Loudspeaker Dispute : कांठ विवाद मामले में भाजपा नेताओं पर दर्ज मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। इस मामले में गुरुवार को अंतिम दो गवाहों के बयान दर्ज करने के साथ ही सभी 24 गवाहों के बयान दर्ज हो गए। बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने पुलिस की ओर से बयान दर्ज करने पहुंचे गवाहों से जिरह की। कोर्ट ने जिरह पूरी होने के बाद इस इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 18 नवंबर की तारीख दी है।

loksabha election banner

वरिष्ठ अधिवक्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि जुलाई 2014 में कांठ के अकबरपुर चेंदरी गांव में विवाद हुआ था। गांव के मंदिर से लाउडस्पीकर उतारने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। इसके बाद चार जुलाई 2014 को एक पक्ष ने महापंचायत बुलाई थी। महापंचायत के दौरान ही विवाद हो गया था। भीड़ के पथराव के बाद पुलिस कर्मियों ने लाठी चार्ज किया। इस मामले में तीन अलग-अलग मुकदमों में पंचायती राज्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, शहर विधायक रितेश गुप्ता के साथ ही 65 भाजपा नेता आरोपित हैं। गुरुवार को फिर एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कई आरोपित भाजपा ने कोर्ट में मौजूद रहे। एक दरोगा व एक सिपाही ने कोर्ट पहुंचकर बयान दर्ज कराए। बचाव पक्ष के अधिवक्ता सुधीर सिंह, रमेश सिंह आर्य, पीके जैन और संजीव राघव ने गवाहों के साथ जिरह की। दोनों गवाहों के साथ ही अभियोजन की ओर से सभी 24 गवाहों के बयान दर्ज करने की कार्रवाई पूरी हुई। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 18 नवंबर की तारीख दी है।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Aaj ka Rashifal 12 November 2021 : इन राश‍ियों के लोग आज रहेंगे उदास, यहां पढ़ें आज का राश‍िफल

World Pneumonia Day 2021 : इस मौसम में बच्‍चों को न‍िमोन‍िया होने का ज्‍यादा खतरा, इस तरह करें देखभाल

सांसद आजम खां के खिलाफ तीन और मुकदमों में आरोप तय, आपत्तिजनक और भड़काऊ भाषण देने के हैं आरोप 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.