Move to Jagran APP

देशभर के लिए रामपुर से हुई जान है तो जहान है अभियान की शुरुआत, मुस्लिम महिलाओं ने क‍िया जागरूक

Rampur Jaan Hai To Jahan Hai campaign launched पूरे देश के ल‍िए कोरोना टीकाकारण को लेकर जागरूकता आधार‍ित अभियान जान है तो जहान की शुरुआत रामपुर से की गई। इसका शुभारंभ केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने क‍िया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 04:16 PM (IST)
देशभर के लिए रामपुर से हुई जान है तो जहान है अभियान की शुरुआत, मुस्लिम महिलाओं ने क‍िया जागरूक
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने चमरौआ में किया शुभारंभ।

मुरादाबाद, जेएनएन। Rampur Jaan Hai To Jahan Hai campaign launched : केंद्र सरकार ने कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए जान है तो जहान है, अभियान की शुरुआत की है। सोमवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ से अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि टीके से अदावत, कोरोना को दावत है। इसलिए टीका जरूर लगवाएं।

loksabha election banner

अभियान की शुरुआत करते हुए श्री नकवी ने कहा कि कुछ स्वार्थी तत्वों द्वारा कोरोना वैक्सीन पर फैलाई जा रही आशंकाओं-अफवाहों को रोकने के लिए अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है। इसके जरिए भिन्न-भ‍िन्‍न सामाजिक, शैक्षिक संस्थाओं एवं स्वयं सहायता समूहों आदि को साथ लेकर देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता के लिए कार्य किया जाएगा। नुक्कड़ नाटक भी आयोजित होंगे। अभियान में राज्य की हज कमेटियां, वक्फ बोर्ड, वक्फ से जुड़े शैक्षणिक संस्थान, केंद्रीय वक्फ काउंसिल, मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की नई रोशनी योजना के तहत कार्यरत महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप एवं स्वयं सहायता समूह शामिल हैं। विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, मेडिकल एवं विज्ञान आदि क्षेत्रों के प्रमुख लोग सकारात्मक संदेश दे रहे हैं, जो टीके के महत्व को समझा रहे हैं। वैज्ञानिक रूप से यह साबित हो चुका है कि ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं और कोरोना संक्रमण से बचाव का प्रमुख हथियार हैं। सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवानी चाहिए ताकि भारत को कोरोना मुक्त किया जा सके। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को टीके भी लगाए गए। बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं अभियान की सफलता के लिए हाथों में तख्ती लिये थीं, जो ग्रामीणों को जागरूक कर रहीं थीं। 

यह भी पढ़ें :-

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

Fraud in UP Police : पुलिस की फर्जी नौकरी से खुश होकर सुनील ने अन‍िल के साथ तय कर द‍िया था बहन का र‍िश्‍ता

Yoga Day : योग गुरु बोले, योग से बढ़ी शरीर में आक्सीजन और प्रतिरोधक क्षमता, आप भी अपनाएं ये आसन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.