Move to Jagran APP

Intekhab Murder case : पिता की बेइज्जती का बदला लेने के लिए कर दी मौसेरे भाई की हत्या

Intekhab Murder case दो सगे भाइयों को भी कर लिया साजिश में शामिल। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 05:13 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 05:13 PM (IST)
Intekhab Murder case : पिता की बेइज्जती का बदला लेने के लिए कर दी मौसेरे भाई की हत्या
Intekhab Murder case : पिता की बेइज्जती का बदला लेने के लिए कर दी मौसेरे भाई की हत्या

अमरोहा, जेएनएन। नगर कोतवाली पुलिस ने इंतेखाब हत्याकांड का पर्दाफाश 24 घंटे में कर दिया है। मृतक के सगे मौसेरे भाई के साथ दो सगे भाइयों ने मिलकर इंतेखाब की हत्या की थी। सात साल पहले हुई पिता की बेइज्जती का बदला लेने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान घटना का पर्दाफाश किया है। काबिलेगौर है कि सोमवार शाम को नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला नौगजा नई बस्ती निवासी इंतेखाब किसी काम से घर से बाहर गया था। परंतु शाम को वापस नहीं लौटा। स्वजनों ने तलाश किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इस मामले में इंतेखाब की पत्नी उजमा परवीन ने नगर कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। मंगलवार दोपहर बाद नौगावां सादात थाना क्षेत्र में शहर से सटे एक बाग में युवक का शव मिला था। मृतक की शिनाख्त इंतेखाब के रूप में हुई। किसी ने हत्या कर शव को बाग में फेंक दिया था। चूंकि मृतक की गुमशुदगी नगर कोतवाली क्षेत्र में थी, लिहाजा प्रभारी निरीक्षक रविंद्र सिंह घटना का पर्दाफाश करने में जुट गए। मंगलवार देर रात उन्होंने दारोगा सुभाष राणा, सतेंद्र पाल सिंह, सिपाही उमेश कुमार, योगेंद्र कुमार, अनिल कुमार न सुषमा को साथ लेकर मृतक के सगे मौसेरे भाई अली हैदर निवासी मुहल्ला जलीलाबाद तथा मुहल्ला लकड़ा निवासी सगे भाई अली इमरान व अली अब्बास को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों ने स्‍वीकार किया जुर्म

पूछताछ के दौरान तीनों ने इंतेखाब की हत्या करना कबूल कर लिया। बुधवार को कोतवाली परिसर में एएसपी अजय प्रताप सिंह व सीओ दिनेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान घटना का पर्दाफाश किया। एएसपी ने बताया कि सात साल पहले मृतक इंतेखाब ने अपने मौसा रफीक अहमद को चप्पलों से पीट कर बेइज्जत किया था। उनका बेटा अली हैदर इसका बदला लेना चाहता था। साथ ही अली इमरान व अली अब्बास को भी मुहल्ले में गाली-गलौज करने के साथ चिढाता था। बताया कि तीनों ने मिलकर इंतेखाब से बदला लेने की ठान ली। बहाने से उसे बाग में ले गए तथा सिर में डंड़ा मारने के साथ ही गमछे से गला घोट कर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.