Move to Jagran APP

Indian Railways : बरेली-शाहजहांपुर के बीच रेल हादसे की जांच पूरी, जल्‍द आ सकती है र‍िपोर्ट

एक सप्ताह पूर्व बरेली-शाहजहांपुर के बीच रेल फाटक नंबर 343 पर चंडीगढ़-लखनऊ इंटरसिटी से डीसीएम गाड़ी की टक्कर हो गई थी। गाड़ी में सवार लोगों की मौत हो गई थी। हादसे की रेल मुख्यालय जांच कर रहा है। घटना वाले दिन भी जांच टीम ने मौके से तथ्य जुटाए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 10:51 AM (IST)
उच्चतरीय तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग की जांच।

मुरादाबाद, जेएनएन। एक हफ्ते पहले हुए रेल हादसे की जांच पूरी हो गई। उत्तर रेलवे के मुख्यालय की टीम ने हादसे की वजह जानने के लिए अधिकारियों समेत 21 रेल कर्मियों से पूछताछ की। उच्चस्तरीय तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुरादाबाद में रेलकर्मियों से एक-एक कर सवाल पूछे। बाकी बचे तीन कर्मियों से पूछताछ के बाद जांच पूरी हो गई। रिपोर्ट अगले हफ्ते तक आने की संभावना है।

loksabha election banner

एक सप्ताह पूर्व बरेली-शाहजहांपुर के बीच रेल फाटक नंबर 343 पर चंडीगढ़-लखनऊ इंटरसिटी से डीसीएम गाड़ी की टक्कर हो गई थी। गाड़ी में सवार लोगों की मौत हो गई थी। हादसे की रेल मुख्यालय जांच कर रहा है। घटना वाले दिन भी जांच टीम ने मौके से तथ्य जुटाए। कर्मियों के लिखित बयान भी लिए। मगर इसके बाद जांच कोरोना संक्रमण के चलते आनलाइन हो रही है। रेलवे की माने तो उच्चस्तरीय जांच टीम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से बारी बारी से अधिकारी व कर्मियों के बयान लिए हैं। दिल्ली में बैठकर रेल अफसरों ने ट्रेन चालकों के बयानों पर गौर किया है। चालक अपने बयान पर कायम है। इसके चलते ही रेलवे ने एस एंड टी विभागीय अधिकारियों से पूछताछ की। गेट खुला रहने की स्थिति में ग्रीन सिग्नल के तकनीकी खामी के पहलू पर भी मंथन हुआ। डीआरएम तरुण प्रकाश का कहना है कि मुख्यालय ने हादसे की जांच आज पूरी कर ली। घटना से जुड़े रेल कर्मियों से बयान के बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सवाल जवाब भी किए गए। जल्द ही इस मामले में आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.