Move to Jagran APP

Indian Railways : अगले साल तक मुरादाबाद रेल मंडल में पूरा हो जाएगा विद्युतीकरण, आरई ने द‍िए न‍िर्देश

Moradabad Railway Division Electrification चन्दौसी अलीगढ़ मार्ग पर गंगा नदी पर बने पुराने पुल के ऊपर ओएचई के खंभे लगाने के काम की समीक्षा की। कहा क‍ि यहां शीघ्र खंभे लगाने का काम पूरा कर लें।राजा का सहसपुर से सम्भल के बीच विद्युतीकरण के काम के बारे में जानकारी ली।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 11:20 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 11:20 AM (IST)
Indian Railways : अगले साल तक मुरादाबाद रेल मंडल में पूरा हो जाएगा विद्युतीकरण, आरई ने द‍िए न‍िर्देश
महाप्रबंधक आरई ने सम्भल चन्दौसी रेल मार्ग का किया निरीक्षण।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Moradabad Railway Division Electrification : केंद्रीय विद्युतीकरण संगठन (आरई) महाप्रबंधक यशपाल सिंह ने चन्दौसी, सम्भल रेल मार्ग का निरीक्षण किया और अधूरे काम को शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया है। अगले साल तक मुरादाबाद रेल मंडल के सभी रेल मार्ग का विद्युतीकरण हो जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर दो बजे उपासना एक्सप्रेस से जीएम आरई मुरादाबाद पहुंचे। सड़क मार्ग से राजा का सहसपुर, सम्भल रेल मार्ग का निरीक्षण किया। चन्दौसी मार्ग पर बिजली सब स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है, जिसके द्वारा ट्रेन संचालन के लिए बिजली की आपूर्ति  की जाएगी। सब स्टेशन के शीघ्र निर्माण करने का आदेश दिया। इसके बाद अधिकारियों से साथ बैठक की। इसमें कहा कि मुरादाबाद रेल मंडल के चन्दौसी से अलीगढ़ मार्ग और राजा का सहसपुर से सम्भल रेल मार्ग को छोड़कर सभी रेल मार्ग पर विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है और इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। चन्दौसी अलीगढ़ मार्ग पर गंगा नदी पर बने पुराने पुल के ऊपर ओएचई के खंभे लगाने के काम की समीक्षा की। कहा क‍ि यहां शीघ्र खंभे लगाने का काम पूरा कर लें। इसके साथ ही राजा का सहसपुर से सम्भल के बीच विद्युतीकरण के काम के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों को आदेश दिया कि जुलाई तक मुरादाबाद मंडल में विद्युतीकरण का काम पूरा करने का लक्ष्य है। इसके बाद मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन के साथ महाप्रबंधक के साथ वार्ता हुई। इसमें विद्युतीकरण में आने वाली परेशानी को लेकर चर्चा की गई। समय से काम पूरा करने के लिए ट्रेन संचालन बंद कराने की आवश्यकता होती है तो तीन घंटे का ट्रेन संचालन बंद करे दें। निरीक्षण के दौरान उप मुख्य विद्युत अभियंता (आरइ) गौरव गर्ग उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.