Move to Jagran APP

Indian Railways : कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले रेल कर्मचारियों के कार्यालय में प्रवेश पर रोक

Railway Workers Corona Vaccination कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को रेल प्रशासन कार्यालय में प्रवेश पर रोक लगाने जा रहा है। टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को 15 अक्टूबर तक पहला डोज लगवा कर प्रमाण पत्र देने का अंतिम तारीख घोषित कर दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 04:02 PM (IST)
Indian Railways : कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले रेल कर्मचारियों के कार्यालय में प्रवेश पर रोक
रेल प्रशासन ने दिल्ली सरकार की तर्ज कर जारी किया आदेश।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Railway Workers Corona Vaccination : कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को रेल प्रशासन कार्यालय में प्रवेश पर रोक लगाने जा रहा है। टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को 15 अक्टूबर तक पहला डोज लगवा कर प्रमाण पत्र देने का अंतिम तारीख घोषित कर दी गई है।

loksabha election banner

सरकार व रेल प्रशासन की ओर से सभी लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की जा रही है। रेलवे ने अपने कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगवाने का आदेश दिया था। इसके बाद मुरादाबाद रेल मंडल में 90 फीसद कर्मचारियों ने टीका लगवाया है। लगातार निर्देश के बावजूद 10 फीसद यानी 16 सौ कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया हैं। बिना टीका लगवाए काम करने वाले कर्मचारियों के कारण कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा अधिक है। जबकि, ऐसे कर्मचारियों को बार-बार टीका लगवाने के लिए अनुरोध किया जा रहा है। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले रेलवे कर्मचारियों के लिए दिल्ली सरकार की तर्ज पर आदेश जारी किया है। टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों के कार्यालय में प्रवेश करने पर रोक लगा दी जाएगी और उन सभी कर्मचारियों को अनुपस्थित माना जाएगा। मंडल रेल प्रशासन को इस आदेश को लागू करने के ल‍िए कहा गया है। उत्तर रेलवे मुख्यालय का पत्र मिलने के बाद प्रवर मंडल कार्मिक अधिकारी अवधेश कुमार ने पत्र जारी किया है। इसमें कहा है कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है, बुधवार को प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर दें। जिन कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया है, वह 15 अक्टूबर तक कोरोना टीके का प्रथम डोज लगाकर कार्यालय में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें, अन्यथा वैसे कर्मचारियों को कार्यालय आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने सभी ट्रेड यूनियन पदाधिकारियों से अनुरोध किया है कि टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को टीका लगवाने का अनुरोध करें।

यह भी पढ़ेें :-

छह साल की भतीजी से दुष्कर्म करने पर चाचा को उम्रकैद, एक लाख रुपये जुर्माना भी देना होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.