Move to Jagran APP

पंचायत व‍िभाग में नौकरी के नाम पर एटीएम के सुरक्षा कर्मी के साथ पांच लाख रुपये की ठगी

एटीएम मशीन के सुरक्षा कर्मी को पंचायत विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये की ठगी की गई। पीड़ित ने कटघर थाने में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 06:59 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 06:59 AM (IST)
पंचायत व‍िभाग में नौकरी के नाम पर एटीएम के सुरक्षा कर्मी के साथ पांच लाख रुपये की ठगी
पीड़ित ने कटघर थाने में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। एटीएम के सुरक्षा कर्मी को पंचायत विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये की ठगी की गई। पीड़ित ने कटघर थाने में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। कटघर थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत पत्र की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

कटघर थाना क्षेत्र के ताजपुर माफी गांव निवासी अनवर अली एटीएम सुरक्षा कर्मी हैं। वह कटघर थाना क्षेत्र स्थित एक निजी बैंक के एटीएम की सुरक्षा करता है। इसी दौरान एटीएम से पैसा निकालने के लिए पंचायत विभाग में तैनात कुछ लोग आए थे, बातचीत के दौरान ही उन लोगों पंचायत विभाग में सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। आरोप है कि बातचीत के दौरान आरोपितों ने प्रति माह 30 हजार रुपये वेतन का भी झांसा दिया था। बातचीत के बाद उन लोगों ने गार्ड से पांच लाख रुपये नौकरी दिलवाने के नाम पर ले लिए। लेकिन पैसा देने के बाद जब काफी समय तक नौकरी नहीं लगी तो गार्ड ने पैसे मांगने शुरू कर दिए। आरोपित पक्ष ने अनवर अली को एक चेक द‍िया। जो बैंक बाउंस हो गया। इसके बाद पीड़ित ने एसएसपी पवन कुमार से मदद की गुहार लगाई। एसएसपी ने कटघर थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

देवर पर दुष्कर्म का लगाया आरोप : दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता ने देवर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। पीड़िता ने इस संबंध में महिला थाने में शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की है। मझोला थाना क्षेत्र निवासी महिला ने बताया कि उसके पिता सरकारी विभाग से सेवानिवृत हैं। नवंबर 2020 में उसकी शादी  नजफगढ़ दिल्ली न‍िवासी युवक के साथ हुई थी। कुछ समय बाद दहेज के लिए ससुराल के लोगों ने उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। दहेज में पांच लाख रुपये और कार देने की मांग कर रहे थे। बेटी को परेशान देखकर पिता ने सेवानिवृत्त होने पर मिला करीब 20 लाख रुपये फंड देकर मामले को शांत कराया था। लेकिन ससुराल के लोगों ने फिर से मांग शुरू कर दी। वहीं इसी दौरान एक दिन देवर ने दुष्कर्म किया। जब घटना की शिकायत पति से किया तो उसने धमकी देकर चुप करा दिया और बाद में मारपीट करके घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर महिला थाने में आरोपित आकाश, आशीष, अनीता देवी समेत बारह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। महिला थाना प्रभारी निधि चौधरी ने बताया कि मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.