Move to Jagran APP

मुरादाबाद में आज और कल प्रधानों को दिलाई जाएगी वर्चुअल शपथ, नामित किए गए अधिकारी

Virtual oaths of village heads ज‍िले की 643 ग्राम पंचायत में से 515 प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को आज और कल शपथ द‍िलाई जाएगी। जिला स्तर के अफसरों की सूची तैयार कराई है। 515 प्रधान के लिए इतने ही अफसर लगेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 08:34 AM (IST)
मुरादाबाद में आज और कल प्रधानों को दिलाई जाएगी वर्चुअल शपथ, नामित किए गए अधिकारी
जिलाधिकारी की ओर से नामित किए अफसर।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले की 643 ग्राम पंचायत में से 515 प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को मंगलवार और बुधवार को वर्चुअल शपथ दिलाई जाएगी। इसको लेकर जिला स्तर के अफसरों की सूची तैयार कराई है। 515 प्रधान के लिए इतने ही अफसर लगेंगे। वहीं ग्राम पंचायत सदस्यों के दो तिहाई से ज्यादा पद खाली होने के चलते 128 ग्राम पंचायतों में प्रधान और सदस्यों का शपथ ग्रहण कोरम पूरा होने के बाद आयोजित किया जाएगा। 

loksabha election banner

पंचायत चुनाव के बाद बढ़े कोरोना संक्रमण को देखते हुए पंचायतराज अनुभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य की शपथ कराने के निर्देश दिए हैं। कोरम पूरा करने वाली ग्राम पंचायत के 515 प्रधान और सदस्यों को मंगलवार और बुधवार को उनके पंचायत भवन में शपथ दिलाई जाएगी। पंचायतवार शपथ दिलाने के लिए डीएम राकेश कुमार सिंह ने हर पंचायत में शपथ दिलवाने के लिए अफसरों के नाम तय कर दिए हैं। प्रधान और सदस्यों को कोरोना प्रोटोकाल के हिसाब से वर्चुअल शपथ दिलाई जाएगी। ग्राम पंचायत के सचिव अपनी ग्राम पंचायत में लैपटाप की मदद से वर्चुअल शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सहयोग करेंगे। शपथ ग्रहण कार्यक्रम पंचायत घर, सामुदायिक भवन, कामन सर्विस सेंटर पर होंगे। इसके लिए सभी ब्लाक पर प्रशासक एडीओ पंचायत शपथ कार्यक्रम को सुरक्षित तरीके से कराने के काम में जुट गए हैं। डीपीआरओ राजेश कुमार सिंह ने बताया कि देर रात तक नामित अफसरों की सूची तय हो जाएगी। उसी के अनुसार 25 और 26 मई को शपथ ग्रहण कार्यक्रम पूरा होगा। इसके बाद अगले दिन इन ग्राम पंचायत में पहली बैठक कराई जाएगी।

डीएम ने ग्राम पंचायतों के गठन की अधिसूचना की जारी

डीएम राकेश कुमार सिंह ने ग्राम पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। मंगलवार और बुधवार को खंड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी ग्राम प्रधानों को शपथ ग्रहण कराएंगे। खंड विकास अधिकारियों को आठ ग्राम प्रधानों को शपथ ग्रहण कराने की जिम्मेदारी दी गई है। सामुदायिक भवन और पंचायत घर में बैठकर प्रधान शपथ ग्रहण करेंगे। ग्राम पंचायत के सदस्य भी शपथ ग्रहण करेंगे। इसके लिए ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों को व्यवस्था करनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.