Move to Jagran APP

मुरादाबाद में पीएनबी ने योजना के तहत 34 नामिनी को दिए रुपये, लोगों को क‍िया जागरूक

पंजाब नेशनल बैंक ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा के तहत इस वर्ष 2020-21 के तहत दुघर्टना में मौत होने पर उनके 34 नामिनी को लाभ दिया है। इन लाभार्थियों की दुघर्टना में मौत होने पर लाभ द‍िया गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 10:30 AM (IST)
मुरादाबाद में पीएनबी ने योजना के तहत 34 नामिनी को दिए रुपये, लोगों को क‍िया जागरूक
योजना का लाभ लेने को एक मई से 31 मई तक खातों में रखनी होगी पर्याप्त धनराशि।

मुरादाबाद। पंजाब नेशनल बैंक ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा के तहत इस वर्ष 2020-21 के तहत दुघर्टना में मौत होने पर उनके 34 नामिनी को लाभ दिया है। इन लाभार्थियों की दुघर्टना में मौत होने पर दो लाख रुपये का लाभ देने की योजना केंद्र सरकार ने शुरू की थी। इसी के तहत पीएनबी ने इस वर्ष के 34 लाभार्थियों को यह लाभ दिया है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना का प्रीमियम एक साल में मात्र 12 रुपये जमा होता और हर साल एक मई से 31 मई तक यह रुपये लाभार्थी द्वारा खोले गए खाते से कटते हैं। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना में सालाना 330 रुपये खाते कटते हैं और लाभार्थी की किसी भी प्रकार से दुघर्टना होने पर नामिनी को दो लाख रुपये की धनराशि दी जाती है। पीएनबी सर्किल हेड राजेंद्र सिंह ने बताया कि मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर के तीन जिलों में प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के 9535 और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के 4994 खाते एक्टिव हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.