Move to Jagran APP

मुरादाबाद के दौड़बाग गांव में नाली के व‍िवाद में तीन साल से बह रहा खून, फ‍िर से एक और की हत्‍या

दो पड़ोसियों के बीच नाली में पानी बहने के विवाद ने इस कदर तूल पकड़ा कि अब तक तीन लोग प्रतिशोध की भेंट चढ़ चुके हैं। रमजानी हत्याकांड की प्राथमिक जांच में मिले इस अहम सुराग को केंद्र में रखकर ही पुलिस कातिलों की तलाश में जुटी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 09:31 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 09:31 AM (IST)
मुरादाबाद के दौड़बाग गांव में नाली के व‍िवाद में तीन साल से बह रहा खून, फ‍िर से एक और की हत्‍या
प्रतिशोध की भेंट चढ़ा प्रापर्टी डीलर, छह के खिलाफ हत्या का मुकदमा।

मुरादाबाद, जेएनएन। कटघर थाना क्षेत्र के दौड़बाग गांव में तीन साल पहले दो पड़ोसियों के बीच नाली में पानी बहने के विवाद ने इस कदर तूल पकड़ा कि अब तक तीन लोग प्रतिशोध की भेंट चढ़ चुके हैं। रमजानी हत्याकांड की प्राथमिक जांच में मिले इस अहम सुराग को केंद्र में रखकर ही पुलिस कातिलों की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

कटघर थाना क्षेत्र में दौड़बाग मुहल्ले का रहने वाला रमजानी प्रापर्टी डीलिंग के साथ अपने पैतृक गांव रामपुर के अतरिया मझरा में मैंथा तेल का कारोबार भी करता था। सोमवार दोपहर में रामपुर दोराहे के नजदीक बाइक चला रहे रमजानी को दो गोली मारी गईं। पहली गोली बाईं तरफ नीचे पेट में लगी, जबकि दूसरी गोली पीठ में। मृतक के भाई अनवार ने बताया कि रामपुर से लौटने के दौरान रमजानी व पोता सरताज एक बाइक पर थे। जबकि वह खुद और मूंढापांडे थाना क्षेत्र में वीरपुर गांव का रहने वाला तालिब दूसरी बाइक पर थे। सरताज ने सभी छह कातिलों को पहचानने का भी दावा किया है। अनवार ने छह नामजद आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

ऐसे शुरू हुआ खूनी खेल

रमजानी का हत्यारोपित आलम रमजानी के घर के ठीक सामने रहता है। वर्ष 2019 में दीपावली के करीब नाली में पानी बहाने को लेकर दोनों परिवार आमने-सामने सामने हो गये। विवाद ने इस कदर तूल पकड़ा कि रमजानी के भाई हनीफ की हत्या कर दी गई। लगभग एक साल बाद अगस्त 2020 में जाने आलम पक्ष के उमर की हत्या की गई। फिर सोमवार को रमजानी की हत्या कर दी गई। रमजानी की हत्या के आरोप में कटघर पुलिस ने जानेआलम, मुकीम, राशिद उर्फ लोहा समेत छह आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

एसएसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

रामपुर रोड पर हत्या होने की सूचना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी घटनास्थल का निरीक्षण किया। फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए। कटघर थाना प्रभारी ने बताया कि रमजानी ने जिला अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही स्वजन भी जिला अस्पताल पहुंच गए। लगभग दो घंटे तक जिला अस्पताल से लेकर मोर्चरी हाउस तक अफरातफरी का माहौल रहा। फिर पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.