Move to Jagran APP

Illegal Storage of Manure : रामपुर में खाद का अवैध भंडारण करने पर दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Illegal Storage of Manure खाद का अवैध भंडारण करने के आरोप में दुकानदार के खिलाफ जिला कृषि अधिकारी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 34 इफको डीएपी खाद के कट्टे बरामद किए। दुकानदार देवरी खुर्द निवासी सुरेंद्रपाल से उर्वरक का बिल मांगा गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 02:30 PM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 02:30 PM (IST)
Illegal Storage of Manure : रामपुर में खाद का अवैध भंडारण करने पर दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
एक दुकानदार अवैध रूप से खाद का भंडारण कर उसे बेच रहा है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Illegal Storage of Manure : रामपुर में खाद का अवैध भंडारण करने के आरोप में दुकानदार के खिलाफ जिला कृषि अधिकारी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिला कृषि अधिकारी नरेंद्र पाल ने मिलक कोतवाली में दी तहरीर में कहा कि उन्हें सूचना मिली क‍ि राठौड़ा में एक दुकानदार अवैध रूप से खाद का भंडारण कर उसे बेच रहा है।

loksabha election banner

राठौड़ा में गंगवार खाद भंडार नामक दुकान पर छापेमारी की गई। मौके पर 34 इफको डीएपी खाद के कट्टे बरामद किए। दुकानदार देवरी खुर्द निवासी सुरेंद्रपाल से उर्वरक का बिल मांगा गया। लेकिन, वह नहीं दिखा पाया। इसके साथ ही पीओएस मशीन में भी उर्वरक का स्टॉक प्रदर्शित नहीं था। दुकानदार ने खाद का अवैध भंडार किया हुआ था। दुकान को सील कर दिया गया। पुलिस ने जिला कृषि अधिकारी की तहरीर पर दुकानदार सुरेंद्रपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

अपर कृषि निदेशक ने लिया जायजा : रामपुर में उर्वरकों की उपलब्धता व वितरण की समीक्षा करने के लिए कृषि निदेशालय से अपर कृषि निदेशक जेसी शर्मा ने जनपद में संचालित खाद उर्वरक की दुकानों का भ्रमण किया।उन्होंने दुकानों पर पहुंचकर उर्वरकों की उपलब्धता व वितरण की स्थिति का सत्यापन कराया। अन्य कृषि योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की। उन्होंने दो सहकारी समितियों तथा एक निजी विक्रेता के उर्वरक बिक्री प्रतिष्ठान का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्हें तीनों दुकानों में उर्वरक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध मिला और मौके पर किसानों को उर्वरक की बिक्री पीओएस मशीन के द्वारा निर्धारित मूल्य पर की जा रही थी। 

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : योगनगरी स्टेशन को पर्यटन स्थल बनाएगा उत्तर रेलवे, हर सुविधा के ल‍िए खर्च करने होंगे रुपये

High Security Number Plate : वाहनों पर जल्‍द लगवा लें हाई स‍िक्‍योर‍िटी नबंर प्लेट, ये है अंत‍िम त‍िथ‍ि

Owaisi in Moradabad : आज करूला में कार्यकर्ता सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी

UP Police : दारोगा की वर्दी पहनकर घूम रहा था प्राइमरी स्‍कूल का अध्‍यापक, पत्‍नी ने ही खोल दी पत‍ि की पोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.