Move to Jagran APP

मुरादाबाद के लोगों की अंतिम यात्रा का रास्ता रोक रहीं अवैध पार्किंग, नगर निगम नहीं हटवा पा रहा अवैध पार्किंग

Illegal parking in Moradabad नगर निगम ने अपने छह स्थानों पर पार्किंग बंद करके खुद की पीठ थपथपा ली। लेकिन कई जगह ऐसी अवैध पार्किंग चल रही हैं जहां आम लोगों को ही नहीं शव यात्रा के रास्ते में भी अवैध पार्किंग आ रही हैंं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 08:12 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 08:12 AM (IST)
मुरादाबाद के लोगों की अंतिम यात्रा का रास्ता रोक रहीं अवैध पार्किंग, नगर निगम नहीं हटवा पा रहा अवैध पार्किंग
लोकोशेड पुल के बराबर में अवैध पार्किंग को नहीं हटवा पा रहा नगर निगम ।

मुरादाबाद, जेएनएन। Illegal parking in Moradabad : नगर निगम ने अपने छह स्थानों पर पार्किंग बंद करके खुद की पीठ थपथपा ली। लेकिन, कई जगह ऐसी अवैध पार्किंग चल रही हैं, जहां आम लोगों को ही नहीं शव यात्रा के रास्ते में भी अवैध पार्किंग आ रही हैंं। कोरोना काल में जब एक के बाद शव एम्बुलेंस से मोक्षधाम पहुंच रहे थे, तब अवैध पार्किंग से एम्बुलेंस को मोक्षधाम तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था। उस समय शिकायत के बाद नगर निगम ने अवैध पार्किंग हटवाई थी। लेकिन, अब फिर वही हाल है।

loksabha election banner

एक निजी अस्पताल के सामने लोकोशेड पुल के बराबर में बाइक से लेकर चार पहिया वाहन खड़े हो जाते हैं। मोक्षधाम को जाने के लिए मानसरोवर कालोनी की ओर अस्पताल के पीछे से भी मोक्षधाम तक जाने का रास्ता है। लेकिन, यहां भी आसपास के दुकानदारों के वाहन खड़े होने से एम्बुलेंस पहुंचने में दिक्कत होती है। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को पत्र भेजा है। आसपास के दुकानदारों के वाहन भी शव यात्रा के रास्ते में खड़े होते हैं। शासन ने अवैध पार्किंग हटाने के निर्देश दिए थे। मार्च में ठेका खत्म होने के बाद नगर निगम के अधिकृत पार्किंग भी अवैध रूप से चल रहे थे।

जिसमें पीलीकोठी, आवास विकास, एकता द्वार के पूरी तरह पार्किंग खत्म कर दिए हैं। कांठ रोड स्थित मधुबनी काम्पेक्स, पार्श्वनाथ प्लाजा व टाउन हाल की पार्किंग को टेंडर निकालने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन, जो नगर निगम के अधिकृत पार्किंग के अलावा शहर में जहां-तहां अवैध पार्किंग से जाम की समस्या है, उसे नहीं हटाया जा रहा है। नगर निगम अफसरों की मानें तो यातायात पुलिस को यह पार्किंग हटानी चाहिए। लेकिन, फिर भी नगर निगम शिकायत मिलने पर हटाता है।

मोक्षधाम प्रबंधन जिला प्रशासन से भी कर चुका शिकायत : लोकोशेड के पास निजी अस्पताल के सामने से मोक्षधाम जाने वाले रास्ते में चार व दो पहिया वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। कई बार एम्बुलेंस मोक्षधाम तक पहुंचने के लिए अवैध रूप से खड़े वाहनों को हटवाना पड़ता है। पैदल शव यात्रा के साथ भी कम से सौ व्यक्ति होते हैं। इस दौरान यहां से लोगों को पैदल निकलना मुश्किल हो जाता है। इसको लेकर जिला प्रशासन न निगम से भी शिकायत की जा चुकी है।

सर्वे कल्याण मोक्षधाम ट्रस्ट के संरक्षक विनय गुलाटी ने बताया कि कई शिकायत के बाद भी माेक्षधाम के रास्ते से अवैध पार्किंग नहीं हटी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मोक्षधाम के रास्ते में अवैध पार्किंग को लेकर पत्र लिखा गया है। कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।कोषाध्यक्ष अजय कक्कड़ ने बताया कि कोरोना की लहर जब तेज थी, उस समय एम्बुलेंस फंसने की शिकायत जिला प्रशासन की थी। तब नगर निगम ने एक बार अवैध पार्किंग को हटाया था। लेकिन, फिर वही हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.