Move to Jagran APP

समय पर बिल का भुगतान नहीं किया तो बिजली मारेगी जोर का झटका Moradabad News

शहर में चार से आठ घंटे होगी बिजली की कटौती। रविवार को ऊर्जा मंत्री करेंगे आपूर्ति- वसूली की समीक्षा। समय पर भरना होगा बिजली का बिल।

By Edited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 02:28 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 12:25 PM (IST)
समय पर बिल का भुगतान नहीं किया तो बिजली मारेगी जोर का झटका Moradabad News
समय पर बिल का भुगतान नहीं किया तो बिजली मारेगी जोर का झटका Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। बिजली बिल का भुगतान न होने के कारण महकमा कनेक्शन काटने की कार्रवाई करने जा रहा है। शहर में चार से आठ घंटे की बिजली कटौती की जाएगी। दस जून से विभाग बकाया वसूली का अभियान चलाएगा। उसके बाद कनेक्शन काटने के साथ आपूर्ति के घंटे कम किए जाएंगे। मतलब शहर में सभी को 24 घंटे बिजली की सुविधा मयस्सर नहीं होगी।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान बिल वसूली नहीं होने को लेकर विभाग की चिंता बढ़ गयी है। रविवार को सरकार के उर्जा मंत्री विभाग के आला अफसरों से जूम एप पर बात करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आपूर्ति, राजस्व वसूली और संसाधनों की आत्मनिर्भरता की समीक्षा करेंगे। इस बीच अफसरों ने राजस्व वसूली की माली हालत को लेकर कई एक्शन प्लान तैयार किया है, जिसमें बकाया वसूली के इस तरह के अभियान मुख्य हैं। शहर में बकाया वसूली के लिए कटौती का प्रस्ताव एमडी को भेजा जा चुका है। 

सूत्रों का कहना है कि शहर के हॉटस्पाट क्षेत्र का बकाया भुगतान ठीक नही है, जबकि असालतपुर, बरबलान, घोसी की पुलिया, जाहिदनगर, ईदगाह सति अन्य इलाकों में बिजली की चोरी अधिक है। ऐसे में बिजली चोरी और बिल न चुकाने वालों की सजा रेगुलर ग्राहकों को भी उठानी पड़ेगी। विभाग ऐसे इलाकों में चार से आठ घंटे तक बिजली कटौती की तैयारी कर रहा है।

खंड        बकाया        वसूली

खंड-एक     15.57         9.46

खंड-दो      15.78         5.63

खंड-तीन     12.23         1.42

नोट- शहरी क्षेत्र के बिजली बिल का बकाया और वसूली करोड़ रुपये में है।

घरेलू उपभोक्ता बिल भुगतान कम कर रहे हैं, जबकि औद्योगिक उपभोक्ताओं का भुगतान सही है। लॉकडाउन में हमने बेहतर आपूर्ति दी है। अगले सप्ताह से हम बकाया वसूली का अभियान शुरू करेंगे और उसके बाद उसी आधार पर बिजली की आपूर्ति करेंगे।

-संजय आनंद जैन, मुख्य अभियंता। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.