Move to Jagran APP

ICSE Board Exam 2021 : अब आइसीएसई बोर्ड की परीक्षाओं के ल‍िए भी करना होगा इंतजार, ये व‍िकल्‍प हैं मौजूद

सीबीएसई व उप्र बोर्ड के बाद अब आइसीएसई बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं स्थगित हो गईं हैं। एक जून को नई तरीख की घोषणा होने का नोटफिकेशन आइसीएसई बोर्ड ने स्कूलों को भेज दिया है। मुरादाबाद में छह आइसीएसई बोर्ड से छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 03:50 PM (IST)
ICSE Board Exam 2021 :  अब आइसीएसई बोर्ड की परीक्षाओं के ल‍िए भी करना होगा इंतजार, ये व‍िकल्‍प हैं मौजूद
दसवीं के 2500 छात्रों को परीक्षा देने व न देने का विकल्प।

मुरादाबाद, जेएनएन। सीबीएसई व उप्र बोर्ड के बाद अब आइसीएसई बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं स्थगित हो गईं हैं। एक जून को नई तरीख की घोषणा होने का नोटफिकेशन आइसीएसई बोर्ड ने स्कूलों को भेज दिया है। मुरादाबाद में छह आइसीएसई बोर्ड से छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं।

loksabha election banner

मुरादाबाद के छह आइसीएसई स्कूलों में दसवीं के करीब 2500 और 12वीं के 1500 छात्र हैं। इनको अब जून तक नई तरीख की घोषणा का इंतजार करना होगा। कोरोना संक्रमण ने सभी माध्यम की पढ़ाई पर ब्रेक लगाकर छात्रों को मायूस किया है। छात्रों की तैयारी पूरी थी, वह अब कितना पढ़ेंगे, यही उनके मन में सवाल उठ रहे हैं। इससे न चाहते हुए भी मानसिक दबाव में आना तय है लेकिन, सरकार व बोर्ड के आगे इसके सिवाए दूसरा चारा नहीं है। आइसीएसई 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा देना अनिवार्य नहीं है। अगर 10वीं के बोर्ड परीक्षार्थी परीक्षा देना नहीं चाहते हैं तो बोर्ड उनका मूल्यांकन खुद करेगा।

जिले में करीब दसवीं व 12वीं के 4000  छात्र हैं। आइसीएसई बोर्ड ने दसवीं के लिए विकल्प रखा है कि वह परीक्षा भी दे सकते हैं और नहीं भी, जो नहीं देंगे उनका मूल्यांकन बोर्ड स्वयं करेगा।

आशीष संतराम, जिला कंवीनर एवं प्रधानाचार्य, विल्सोनिया कालेज

​​​​​यह भी पढ़ें :-

युवक ने मह‍िला के प्राइवेट पार्ट पर रखा हाथ, कहा-मुरादाबाद की पुलिस मेरा कुछ नहीं कर सकती

बैंक प्रबंधक के बेटे ने ल‍िखा पत्र-जब तक रुपये हैं, मैं ज‍िंंदा रहूंगा, मेरा पीछा मत करना, तलाश में मुरादाबाद पुलिस

मेरी सांसें उखड़ रहीं हैं, आप अपना ख्याल रखिएगा...कोरोना संक्रम‍ित डॉ. मीना कौल ने मौत से पहले फोन पर कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.